पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जिला परिवहन कार्यालय:साल 2021 में खुद के भवन में शिफ्ट हाेगा डीटीओ कार्यालय

भिवाड़ी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिला परिवहन कार्यालय भगत सिंह काॅलाेनी में 2 फरवरी 2013 से किराए के भवन में संचालित है। सात साल से किराए के भवन में चल रहे डीटीओ कार्यालय 2021 में खुद के भवन से कार्य करने लगेगा। डीटीओ का नया भवन गाैरवपथ पर बाबा माेहनराम माेड के पास बनकर तैयार हाे रहा है। निर्माण का अधिकांश काम पूरा हाे चुका है। फिनिशिंग का काम अंतिम चरण में हैं। नए भवन का निर्माण 1.52 कराेड़ रुपए से चल रहा है। नए भवन में एक बड़ा हाॅल व एक दर्जन से अधिक कमरे बन रहे हैं। इसके बनने के बाद सरकार काे हर महीने 45147 रुपए के किराए की बचत हाेगी।

सरकार अभी तक किराए के रूप में करीब 43 लाख रुपए की राशि दे चुकी है। भवन निर्माण के लिए शासन से पहली किश्त 15 मई 2013 काे 82.17 लाख रुपए की मिली थी, लेकिन जमीन न हाेने की वजह से निर्माण शुरू नहीं हाे सका। जबकि निर्माण कार्य काे अंतिम रूप देने के लिए दूसरी किश्त 26 सितंबर 2019 काे 69.63 लाख की जारी हुई है। भिवाड़ी में डीटीओ कार्यालय शुरू होने के बाद आमजन के परिवहन से संबंधित काम होने लगे, लोगों को काम कराने अलवर नहीं जाना पड़ता।

सीएचसी में व्यवस्थित होगी ओपीडी
सीएचसी में अभी तक स्थानाभाव के कारण ओपीडी को दो कमरों में संचालित किया जा रहा है। एक कक्ष में पांच-छह चिकित्सक बैठकर मरीजों को उपचार देते हैं। अब सीएचसी परिसर में एक कंपनी के सहयोग से ओपीडी के लिए एक बड़ा हॉलनुमा कक्ष बनवाया गया है।

जिसके निर्माण का काम पूरा हो चुका है, नए साल में यहां व्यवस्थित तरीके से ओपीडी शुरु होगी। जबकि विशेषज्ञ चिकित्सकों को अलग से कमरे आवंटित किए जाएंगें। इससे मरीजों को उपचार लेने में काफी सुविधा और सहजता होगी। करीब एक-डेढ़ दशक बाद जाकर सीएचसी में यह व्यवस्था व्यवस्थित ढंग से शुरु हो सकेगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें