पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कार्रवाई:150 लोगों से 9 करोड़ रुपए ठगने वाला बीटीसी कंपनी का हैड गिरफ्तार किया, कंपनी में लोगों को जमा रुपए पर 10 गुना बिटकॉइन देने का वादा किया था

भिवाड़ी​​​​​​​8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बिटकॉइन में निवेश कर रकम के 1 प्रतिशत रुपए रोज कमाने का झांसा देकर 150 लोगों से करीब 9 करोड़ रुपए की ठगी करने वाली फर्जी कंपनी के मध्यप्रदेश हैड को मंदसौर व भिवाड़ी पुलिस ने बुधवार को अलवर बाइपास स्थित एक होटल से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी यहां इंदौर निवासी एक मित्र के साथ ठहरा था।इसी कंपनी के मालिक को राजस्थान एसओजी ने करीब 8 माह पहले जयपुर में गिरफ्तार कर फर्जीवाड़ा खोला था।

भिवाड़ी थाना प्रभारी जितेन्द्र सिंह सोलंकी ने बताया कि बिटकॉइन में निवेश के नाम पर ठगी करने वाली कंपनी के एमपी हैड अखिलेश शर्मा निवासी 310/ई-ब्लॉक, शुभ सिटी, इंदौर (मध्यप्रदेश) के भिवाड़ी में छुपे होने की सूचना पर दो दिन पहले मंदसौर कोतवाली (मप्र) पुलिस भिवाड़ी आई थी। आरोपी के खिलाफ फरवरी 2020 में ठगी के शिकार लोगों ने मामले दर्ज कराए थे। आरोपी बीटीसी एड्स प्रो नामक कंपनी का मध्यप्रदेश हैड था। इस कंपनी में लोगों को जमा रुपए पर 10 गुना बिटकॉइन (डिजिटल करेंसी) देने का वादा किया गया था।

इसके लिए तीन तरह की आईडी लोगों को जारी की गई। जो 24 हजार, 80 हजार व 1.80 लाख रुपए लेकर एक्टिव की जाती थी। इस राशि का एक प्रतिशत पैसा रोज कमाने का झांसा दिया जाता था। मंदसौर में ठगी के शिकार करीब 150 लोग सामने आए हैं। इनसे नौ करोड़ रुपए हड़पने की संभावना है। इनका नेटवर्क मध्यप्रदेश, गुजरात, राजस्थान व महाराष्ट्र में था।

खबरें और भी हैं...