पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

हादसा:जेसीबी से खुदाई करते समय हुई प्राकृतिक गैस की लाइन लीक

भिवाड़ीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

सुभाष चाैक सेक्टर चार धारूहेड़ा में शुक्रवार सुबह 11 बजे नगर परिषद की जेसीबी से खुदाई के दाैरान घराें में प्राकृतिक गैस की आपूर्ति करने वाली गैस लाइन लीकेज हाे गई। लाइन लीकेज हाेने की सूचना पुलिस द्वारा इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड के अधिकारियों काे दी गई। गैस कंपनी की आपातकालीन टीम ने माैके पर पहुंचकर दाे घंटे की मशक्कत से लाइन काे दाेबारा दुरुस्त किया।

इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड के जिला शीर्ष अधिकारी प्यारेलाल गुप्ता ने बताया कि उनकी कंपनी द्वारा घराें में खाना पकाने की गैस आपूर्ति की जाती है। नगर परिषद की टीम द्वारा खुदाई में लापरवाही बरती गई जिससे लाइन लीकेज हाे गई, जहां खुदाई की उसके पास ही गैस पाइप लाइन काे बताने वाले मारकर लगे हुए थे उनका भी ध्यान नहीं रखा।

उपभाेक्ताओं काे दाे घंटे तक गैस की आपूर्ति नहीं हाे सकी। इस गैस से दुर्गंध नहीं निकलती न ही सूंघने का किसी तरह का खतरा है लेकिन ज्वलनशील हाेने की वजह से आग लगने का खतरा रहता है। जहां से लाइन लीकेज हुई उसके ऊपर बिजली के पोल और तार हैं, इसलिए खतरा टल गया। उन्होंने बताया कि यह उनकी खरखड़ा से आने वाली 125 एमएम की मुख्य लाइन है। लाइन लीकेज हाेने से करीब पांच लाख रुपए की गैस बर्बाद हाे गई।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement