पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

समस्या:पशु अस्पताल में मूलभूत सुविधाओं का टोटा

पिनान11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पिनान के अस्पताल में रिक्त पड़े हैं पशु चिकित्सा सहायक और सफाई कर्मचारी के पद

कस्बा स्थित प्रथम श्रेणी का पशु अस्पताल मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रहा है। पिनान जन समस्या निवारण समिति के संयोजक जगदीश लखेरा ने बताया कि पशु अस्पताल भवन जर्जर अवस्था में है। कमरों की दीवारों व छत में दरारें आ हुई हैं। जिसके कारण छत टपकने से दवाइयां भीगकर खराब हो जाती हैं। वहीं अस्पताल में मूलभूत सुविधा बिजली, पानी, शौचालय जैसी सुविधाएं भी नहीं है। अस्पताल की चार दीवारी भी जीर्ण- शीर्ण अवस्था में है। जिसके कारण पशु इधर-उधर भाग जाते हैं।

इस पशु अस्पताल में कानेटी, डोरोली, बैरेर, पाडा ग्राम पंचायत क्षेत्र के पशुपालक पशुओं के इलाज के लिए आते हैं। अस्पताल में पशु चिकित्सा सहायक, सफाई कर्मचारी के पद रिक्त पड़े हुए हैं। दूसरी ओर चिकित्सा अधिकारी डॉ. मुरारी लाल मीणा को ब्लॉक नोडल अधिकारी के पद पर लगा रखा है जिसके कारण पशुपालकों को डॉक्टर का परामर्श भी नहीं मिल पा रहा है।
पशु अस्पताल की समस्या के बारे में विभाग को अवगत कराया हुआ हैं। 3 वर्ष पहले नया अस्पताल बनाने के लिए बजट स्वीकृत हुआ था। लेकिन मापदंडों के अनुसार भूमि उपलब्ध नहीं होने के कारण अस्पताल नहीं बन पाया।
डॉ. मुरारी लाल मीणा, चिकित्सा प्रभारी अधिकारी

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें