पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:विवाहिता को सरेराह घसीटने का वीडियो वायरल, पति सहित चार लोग गिरफ्तार

भिवाड़ीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पीड़िता की मां ने 9 दिन पहले कराया था दहेज का मामला दर्ज

चौपानकी थाना इलाके के गांव पथरेड़ी में एक विवाहिता को सरेराह घसीटते हुए ले जाने का वीडियो वायरल हुआ है। घटना 19 अक्टूबर की बताई जा रही है। इसको लेकर पीडि़ता के पति सहित ससुराल पक्ष के खिलाफ पीडि़ता की मां ने महिला थाने में दहेज प्रताडऩा का मामला दर्ज कराया था। इस मामले में पुलिस ने बुधवार को पति सहित चार जनों को गिरफ्तार किया है।

महिला थाना प्रभारी राजेश यादव ने बताया कि तावडू के पढैनी गांव निवासी राहिला ने 19 अक्टूबर को थाने में मामला दर्ज कराया था कि उसकी बेटी नाहिदा की शादी पथरेड़ी गांव निवासी अन्नू उर्फ अनीश के साथ करीब छह साल पूर्व हुई थी। जिसे ससुरालीजन दहेज को लेकर प्रताडि़त करते हैं। 19 अक्टूबर को पति, सास, ससुर, देवर, जेठ ने उसकी बेटी के साथ दहेज की मांग को लेकर मारपीट की। जिसका वीडियो होने की जानकारी भी पुलिस को दी गई।

पुलिस ने मां की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ दहेज प्रताडऩा व मारपीट का मामला दर्ज करने के साथ वीडियो देखकर उसमें हत्या के प्रयास की धारा भी जोड़ दी। लेकिन जब पुलिस ने पीडि़ता का मेडिकल मुआयना कराया तो उसके मामूली खरोंचनुमा चोटें ही सामने आई। इस मामले में पुलिस ने आरोपी पति अन्नू उर्फ अनीश, जेठ हाकम उर्फ हक्कू, हस्सा उर्फ हसन मोहम्मद व देवर शौकीन को गिरफ्तार किया है।

वीडियो में सामने आई दरिंदगी, सरेराह घसीट कर ले गए : आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ ही पीडि़ता के साथ मारपीट का एक वीडियो भी सामने आया है। जिसमें कुछ लोग पीडिता को एक मकान के चौक में घेरे हुए हैं और उसे घसीट कर बाहर की तरफ खींचकर ले जा रहे हैं। एक व्यक्ति पीटने के लिए डंडा उठाते हुए भी नजर आ रहा है। जबकि एक अन्य पैर से ठोकर मारने का प्रयास करते नजर आ रहा है। मौके पर तमाशबीन लोगों की भारी भीड़ दिख रही है।

जब व्यक्ति डंडा लेकर उसे मारने दौड़ता है कुछ लोग उसे टोकते जरूर है लेकिन कोई पीडि़ता को उनके चंगुल से बचाने की जहमत नहीं उठाता। बाद में आरोपी उसे मकान से घसीटते हुए बाहर आम रास्ते में ले आते हैं। इसके बाद उसे जबरन बाइक पर बैठाकर दो जने लेकर रवाना हो जाते हैं। पांच मिनट के इस वीडियो में पीडि़ता दहाड़े मार-मारकर रोती बिलखती सुनी जा सकती है लेकिन मौके पर जिस तरह की भीड़ नजर आ रही है उनमें से किसी का दिल फिर भी उसे बचाने के लिए नहीं पसीजता है। पुलिस का कहना है कि वीडियो में नजर आ रहे चारो आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें