पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चोरी की वारदात:नीमराना थाने से 100 मीटर दूर चोरी, बिजली निगम कार्यालय से लाखों का सामान ले गए

नीमराना10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
स्टोर शाखा का बिखरा हुआ सामान। - Dainik Bhaskar
स्टोर शाखा का बिखरा हुआ सामान।
  • बाइकों पर आए बदमाश, 34 ट्रांसफार्मरों से तांबे के तार, एलईडी, कॉपर बुशिंग कैप ले गए

बदमाश पुलिस से इतने बेखौफ हैं कि थाने के बगल में वारदात करने से भी नहीं चूक रहे। रविवार रात चोर औद्योगिक क्षेत्र में बिजली निगम के एईएन कार्यालय में रखे 6 ट्रांसफार्मरों से तांबे के तार, एलईडी तथा 34 थ्री फेज ट्रांसफार्मरों की 102 कॉपर बुशिंग कैप सहित लाखों का सामान ले गए। कार्यालय के छह कमरों का रिकार्ड बिखेर दिया। जहां घटना हुई, वहां से नीमराना पुलिस थाना महज 100 मीटर दूर है। पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगी। समीप ही 33 केवी बिजलीघर में तैनात कर्मचारी भी सोता रहा।

सुबह वह जब बिजली सप्लाई लाइन बदलने उठा तो घटना का पता चला। सूचना देने के काफी देर बाद पुलिस मौके पर पहुंची। पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरे में रिकार्ड हुई है। वारदात करने 6-7 बदमाश बाइकों पर आए थे। इस कार्यालय से पहले भी बदमाश ट्रांसफार्मर लूट ले गए थे।

माजरीकला विद्युत जीएसएस से 2 माह पहले लूटे गए 8 विद्युत ट्रांसफार्मर का भी पुलिस आज तक पता नहीं लगा सकी है। घटना के संबंध में जयपुर विद्युत वितरण निगम के सहायक अभियंता गजानंद निभोरिया ने चोरी का मामला दर्ज कराया है।

चोरी या साजिश : तिजोरी छोड़ी, बदमाशों ने रिकार्ड खंगाला
कार्यालय की तिजोरी में रविवार को जमा हुई बिजली बिलों की राशि रखी हुई थी। बदमाशों ने कार्यालय के छह कमरों के ताले तोड़कर रिकार्ड बिखेर दिया, लेकिन तिजोरी को हाथ तक नहीं लगाया। इससे आशंका जताई जा रही है कि वारदात में निगम से जुड़े ठेकेदार या स्टाफ के लोग शामिल हो सकते हैं। किसी जांच को प्रभावित करने के लिए रिकार्ड से छेड़छाड़ की गई।

घटना को चोरी का रूप देने के लिए तांबे आदि के सामान चोरी किए गए। जिस सफाई से कॉपर वायर और चुनिंदा सामान चोरी किया गया, उससे भी निगम का ही काम करने वाले व्यक्तियों की भूमिका का संदेह जताया गया है। दो माह पहले भी माजरीकला 33केवी विद्युत स्टेशन पर 8 ट्रांसफार्मरों से कॉपर का सामान एवं तेल चोरी हुआ था। इसके कई साल पहले इसी एईएन कार्यालय से बिजली ट्रांसफार्मर चोरी हो चुके हैं।
गार्ड सोता रहा, जागा तो मोबाइल की सिम टूटी मिली

एईएन कार्यालय परिसर में ही जीएसएस पर नाइट ड्यूटी में कर्मी घनश्याम सिंह कमरे में सो रहा था। उसने बताया कि वह मोबाइल चार्ज पर लगाकर सो गया। सुबह करीब 4 बजे वह बिजली की सप्लाई बदलने उठा तो मोबाइल गायब था। तलाशने पर मोबाइल की टूटी सिम पड़ी मिली। स्टोर का भी ताला टूटा हुआ मिला। चोरी का माजरा समझ आते ही वह समीप के नीमराना सेंट्रल मॉल पहुंचा।

वहां सुरक्षा प्रहरी के मोबाइल से घटना की जानकारी सहायक अभियंता को दी। उन्होंने पुलिस कंट्रोल रूम एवं जयपुर उच्चाधिकारियों को सूचना दी। सुबह करीब 6.15 बजे जानकारी देने के बावजूद देर तक पुलिस घटनास्थल नहीं पहुंची। पुलिस उपाधीक्षक को सूचित करने पर उन्होंने थाना पुलिस को फटकार लगाई। तब पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे। इसके बाद थानाधिकारी गौरव प्रधान, एएसआई रघुवीर मीणा, हेड कांस्टेबल मुनेश यादव मौके पर पहुंचे तथा घटनास्थल का मौका मुआयना किया।

  • जयपुर विद्युत वितरण निगम के सहायक अभियंता कार्यालय से चोर ट्रांसफार्मर सहित अन्य सामान चोरी कर ले गए हैं। मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। - गौरव प्रधान, थानाधिकारी नीमराना।
खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें