दिवाली के दिन बुझा घर का चिराग:छत के ऊपर से गुजर रही बिजली लाइन की चपेट में आया युवक

नीमराना23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

उपखंड क्षेत्र के घीलोठ गांव में दीपावली के दिन घर के ऊपर से गुजर रही हाइटेंशन बिजली लाइन की चपेट में आने से एक युवक बुरी तरह झुलस गया। गनीमत रही कि मौके पर मौजूद परिवार जनों ने तार को हटाकर उसे छुड़वा लिया, लेकिन तब तक युवक गंभीर रूप से झुलस गया। जिसे औद्योगिक क्षेत्र के सचखंड अस्पताल एवं ट्राेमा सेंटर में भर्ती कराया गया है। पूर्व सरपंच बाबूलाल सोनी ने बताया कि घीलोठ गांव में दीपावली के दिन सुबह पुनीत शर्मा पुत्र नवल किशोर मकान की छत पर चढ़ा।

इसी दौरान समीप से निकल रही हाइटेंशन बिजली लाइन केे छू जाने से युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। परिजनों ने लकड़ियों की सहायता से तार को हटा कर झुलसे युवक को ग्रामीणों की सहायता से सचखंड अस्पताल एवं ट्राेमा सेंटर पहुंचाया। पूर्व सरपंच बाबूलाल सोनी, पूर्व सरपंच महताब सिंह चौहान, सरपंच परमानंद यादव ने बताया कि निगम अधिकारियों को बार-बार शिकायतों के बावजूद भी हाइटेंशन एवं एलटी लाइनों का मरम्मत कार्य नहीं किया जा रहा है। गांव में छतों के ऊपर से विद्युत लाइन गुजर रही है। विभागीय अधिकारी बार-बार शिकायतों के बावजूद भी कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं।

गांव में कृषि एवं सिंगल फेस के विद्युत ट्रांसफार्मर पत्थरों पर रखकर विद्युत लाइनें संचालित की जा रही है। एक ही विद्युत पोल से एलटी एवं हाइटेंशन विद्युत लाइन डाली हुई है। इससे बार-बार फॉल्ट आने की समस्या के साथ विद्युत करंट लगने की संभावना ज्यादा बनी रहती है। पुरानी एवं जर्जर विद्युत लाइनों के चलते ग्रामीण इलाकों में हादसों की संभावना बढ़ रही है। ^बिजली की ढिली लाइनों एवं ट्रांसफार्मरों को लेकर कई बार शिकायतें की गई है। लेकिन शिकायतों पर विद्युत अधिकारी गौर नहीं कर रहे है। -परमानंद यादव, सरपंच, ग्राम पंचायत घीलोठ, पंचायत समिति नीमराना।

खबरें और भी हैं...