कार्रवाई:शाहजहांपुर के बाद नीमराना थानाधिकारी व कांस्टेबल को भिवाड़ी एसपी ने किया सस्पेंड

नीमरानाएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
एसएचओ हरदयाल - Dainik Bhaskar
एसएचओ हरदयाल
  • गेस्ट हाउस में अनैतिक गतिविधियां चलवाने के एवज में बंधी लेने की शिकायत मिली थी

राठ क्षेत्र के पुलिस थाने किस तरह अपराधियों के साथ सांठ-गांठ कर चलाए जा रहे हैं ये सोमवार को एक बार फिर सामने आया। करीब 18 दिन पहले शाहजहांपुर थानाधिकारी के बाद अब नीमराना पुलिस थाना अधिकारी को भिवाड़ी एसपी राममूर्ति जोशी ने निलंबित कर दिया है। उन पर मंथली लेकर गेस्ट हाउस में अनैतिक गतिविधियों का अड्‌डा चलवाने का आरोप है। गोपनीय शिकायत मिलने के बाद एसपी जोशी ने जांच कराई तो शिकायत सही मिली।

इसके बाद 28 अक्टूबर को नीमराना डीएसपी से दबिश डलवाकर गेस्ट हाउस से पश्चिम बंगाल की दो युवतियों सहित 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया। इसके बाद पुलिस थाने में मंथली पहुंचाने की पुष्टि हुई तो नीमराना थानाधिकारी हरदयाल सिंह यादव और कांस्टेबल हवा सिंह को निलंबित कर दिया गया। एसपी का कहना है कि दोनों के खिलाफ गंभीर आरोप हैं। प्रथमदृष्टया दोषी पाए गए हैं। इनकी विभागीय जांच की जा रही है। तब तक ये निलंबित रहेंगे और मुख्यालय रिजर्व पुलिस लाइन भिवाड़ी रहेगा।

बहरोड़ थाने में फायरिंग कर पपला गुर्जर को भगा ले जाने की घटना के बाद भी राठ क्षेत्र के थानों में पुलिस कर्मी भ्रष्टाचार और अपराधियों से सांठगांठ नहीं छोड़ रहे। करीब 17 दिन पहले शाहजहांपुर थाना प्रभारी सुरेंद्र सिंह को मिलीभगत से जौनायचा में हाई प्रोफाइल जुआघर चलवाने के आरोप में निलंबित किया गया था।

कार्रवाई से पहले भिवाड़ी एसपी जोशी ने थाना प्रभारी को कार्रवाई करने भेजा। मिलीभगत के चलते सूचना पहले ही लीक की गई और एसपी को छापेमारी में भी कुछ नहीं मिलना बताया गया। इसके बाद एसपी जोशी ने डीएसपी लोकेश मीणा के जरिये गोपनीय दबिश दी तो पोल खुल गई। इससे पहले बीते 6 माह में शाहजहांपुर, भिवाड़ी डीएसटी, नीमराना, बहरोड़, ततारपुर में इसी तरह के मामलों में करीब 20 थानाधिकारी व पुलिसकर्मियों पर गाज गिर चुकी है।

^नीमराना थाना अधिकारी हरदयाल सिंह एवं चालक हवा सिंह के खिलाफ शिकायत प्राप्त हुई थी। गोपनीय जांच में प्रथमदृष्टया दोषी पाए जाने पर दोनों को निलंबित कर पुलिस लाइन भिवाड़ी भेजा हैं।
-राममूर्ति जोशी, एसपी, भिवाड़ी
थानाधिकारी ने छिपाया तो, डीएसपी को भेज छापा डलवाया

सूत्रों के मुताबिक 28 अक्टूबर 2020 को पुलिस उपाधीक्षक नीमराना लोकेश मीणा ने एसपी के निर्देश पर नीमराना जापानी औद्योगिक क्षेत्र स्थित यादव गेस्ट हाउस पर पीटा एक्ट की कार्रवाई की। मौके से बंगाल से भाड़े पर लाई गईं दो लड़कियों, ग्राहकों और गेस्ट हाउस संचालक को गिरफ्तार किया था। बताया गया है कि इन लोगों से पूछताछ में नीमराना पुलिस थाने में कांस्टेबल के जरिये मासिक चौथ अदा करने की पुष्टि हुई। एसपी को शराब एवं दूध माफिया से भी संबंध होने की पुख्ता जानकारी मिली थी।

खबरें और भी हैं...