राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर संगोष्ठी का हुआ आयोजन:स्कूली बच्चों को मतदाताओं के अधिकार के बारे में दी जानकारी, चुनाव में भागीदारी की दिलाई शपथ

नीमराना3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नीमराना के कांकर गांव के राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल में आज मतदाता दिवस मनाया गया। बीएलओ महेंद्र कुमार, राजेश कुमार के नेतृत्व में स्कूली बच्चों के बीच मतदाता दिवस के बारे में जानकारी दी गई। स्कूली बच्चों को मतदाताओं के अधिकारों के बारे में जानकारी उपलब्ध कराई एवं मतदाता दिवस को लेकर बच्चों को शपथ दिलाई गई।

मतदाताओं के अधिकार के बारे में दी जानकारी

बीएलओ महेंद्र कुमार ने बताया कि स्कूली बच्चों को संगोष्ठी के रूप में मतदाता दिवस पर निबंध प्रतियोगिता, मतदाताओं के अधिकार के बारे में जानकारी देकर जागरूक किया गया। 18 वर्ष पूर्ण होने पर मतदाता सूची में कैसे नाम जुड़वाएं जानकारी बच्चों को उपलब्ध कराई गई। इस अवसर पर महेंद्र कुमार,राजेश कुमार बीएलओ, सतवान यादव वरिष्ठ अध्यापक, महावीर सिंह,योगेंद्र यादव, सुभाष यादव सहित स्कूल स्टाफ एवं स्कूली बच्चे मौजूद रहे।

कांकर गांव के राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल में मतदाता दिवस मनाया गया
कांकर गांव के राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल में मतदाता दिवस मनाया गया

कस्बे के राव सोहन लाल महाविद्यालय में राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर मजबूत लोकतंत्र के लिए चुनावी साक्षरता थीम पर कार्यक्रम की शुरुआत की गई। इस दौरान विद्यार्थियों द्वारा मतदान हमारा धर्म भी है। मतदान हमारा कर्म भी है और मतदान ना करना शर्म भी है संदेश के साथ राष्ट्रीय सेवा योजना के विद्यार्थियों ने मतदाता दिवस पर जन जागरूकता रैली का आयोजन किया और साथ ही महाविद्यालय परिसर में नव मतदाताओं का सम्मान समारोह आयोजित किया गया। प्रत्येक वोटर को अपने राष्ट्र के प्रत्येक चुनाव में भागीदारी की शपथ दिलाई गई।

प्रबंध निदेशक नीरज सिंह यादव ने कहा कि देश की तरक्की के लिए हर एक वोट जरूरी हैं। इस दिन का उद्देश्य है प्रत्येक मतदाता को जागरूक कर उन्हें वोट देने के लिए प्रेरित करना है।

ये रहे मौजूद

कार्यक्रम के दौरान महाविद्यालय प्राचार्य डॉ कौशल कुमार यादव, राष्ट्रीय सेवा योजना प्रभारी योगेश यादव,सतीश यादव,कुलदीप,नरेंद्र यादव,राजेश चौधरी,सपना,अलका,पूजा,रमेश आदि स्टाफ एवं विद्यार्थी उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...