खुलासा / अब आवश्यक सेवा के ई-पास लगे वाहन में गोतस्करी, फंसे तो कंटेनर छोड़ भागे

X

  • ट्रेलर-कंटेनर भिड़ंत में दो की मौत के बाद हाइवे पर लगा था जाम

दैनिक भास्कर

May 11, 2020, 06:54 AM IST

नीमराना. कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर लॉकडाउन में सीमाएं सील की गई हैं। ऐसे में गौतस्कर गृह मंत्रालय से जारी आवश्यक वस्तु परिवहन के ई-पास वाले वाहनों में गोवंश लेकर पार हो रहे हैं।

पुलिस ने रविवार सुबह औद्योगिक क्षेत्र के हीरो चौक पर इसी तरह का ई-पास लगा बंद बॉडी कंटेनर ट्रक जब्त किया। इसमें 6 मृत एवं 19 जीवित गोवंश भरे हुए थे। जीवित गोवंश बाबा शिवस्वरूप गौशाला नाघोडी सिलारपुर में भेज पुलिस ने गोतस्करी की मामला दर्ज किया है।

जानकारी अनुसार कंटेरन ट्रक जयपुर- दिल्ली मार्ग पर लावारिस हालत में खड़ा हुआ था। गायों के रंभाने के साथ बंद बॉडी कंटेनर में लगातार बजने की आवाज आ रही थी। राहगीरों में पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंचे थानाधिकारी संजय शर्मा, एएसआई ओमप्रकाश चौधरी ने कंटेनर को खोला।

इसमें बेरहमी से बांधकर पटके गए गोवंश तड़पते हुए मिले। कंटेनर को बाबा शिव स्वरूप गौशाला नाघोडी सिलारपुर ले जाकर गौ सेवकों की मदद से कुल 25 गोवंश निकाले गए। इनमें 19 जीवित थे। पांच गाय एवं एक बछड़ा मृत मिला।

इन्हें पोस्टमार्टम के बाद दफना दिया गया। पुलिस ने बताया कि जयपुर- दिल्ली हाईवे मार्ग पर बीती रात्रि ट्रेलर-कंटेनर भिड़ंत में दो लोगों की मौत हुई थी। इससे हाईवे पर कई घंटे जाम लगा रहा। दुर्घटनास्थल से कुछ ही दूरी पर गोवंश से भरा हुआ ट्रक बरामद हुआ। दुर्घटना के बाद मौके पर काफी लोग और पुलिस जमा थी। जाम एवं दहशत के कारण गौ तस्कर उसे छोड़ कर चले गए।

पुरानी परमिशन, फिर भी किसी ने नहीं रोका

महाराष्ट्र नंबर के बंद बॉडी के ट्रक कंटेनर में 24 मार्च 2020 से लेकर 3 मई 2020 तक की गृह मंत्रालय द्वारा जारी आवश्यक वस्तु की परमिशन लगी हुई थी। यानी तस्करों ने अब परमिशन की आड़ में गोवंश को कत्लखाने ले जाना शुरु कर दिया है। परमिशन के कारण पुलिस को भी संदेह नहीं होता। हालांकि बड़ा सवाल ये भी है कि परमिशन लेने वाले की पूरी डिटेल मंत्रालय में दर्ज होती है। तो क्या पुलिस गोकशी माफिया तक पहुंचने की कोशिश करेगी। फिलहाल इस संबंध में एएसआई ओमप्रकाश चौधरी की ओर से अज्ञात गौ तस्करों के खिलाफ गोवंश अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

सूचना के बाद मौके पर पहुंचकर गोवंश से भरे हुए बंद बॉडी के ट्रक कंटेनर को जब्त करते हुए 25 गोवंश जिनमें 6 मृत एवं 19 जीवित बरामद किए गए हैं। अज्ञात गौ तस्करों के खिलाफ गोवंश अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है।

-संजय शर्मा, थानाधिकारी, नीमराना।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना