पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सांसद ने किया स्वास्थ्य केन्द्राें का निरीक्षण:ईएसआईसी हाॅस्पिटल में 160 बैड, लेकिन ऑक्सीजन कमी से पूरे काम नहीं आ रहे

अलवरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अलवर. सामान्य अस्पताल में निरीक्षण करते सांसद बालकनाथ याेगी। - Dainik Bhaskar
अलवर. सामान्य अस्पताल में निरीक्षण करते सांसद बालकनाथ याेगी।

शुक्रवार को सामान्य अस्पताल पहुंचे सांसद महंत बालकनाथ याेगी ने कहा कि काेविड मरीजाें के इलाज के लिए पिछले 20 दिन से ईएसआईसी महानिदेशक के संपर्क में हैं और लगातार बातचीत हाे रही है। ईएसआईसी हाॅस्पिटल एमआईए में 100 बैड नए मंगवाकर लगवाए हैं और ऑक्सीजन पाइप लाइन ठीक कराई है। वर्तमान में हाॅस्पिटल में 160 ऑक्सीजन बैड लगे हुए हैं, लेकिन ऑक्सीजन की कमी के कारण पूरे बैड काम नहीं आ रहे हैं।

प्रशासन की ओर से एक बार में 55 सिलेंडर दिए जा रहे हैं और वहां सेंट्रलाइज सिस्टम में 52 सिलेंडर एक साथ लगाए जाते हैं। वहां इतने ही सिलेेंडर बैक में हाेना जरूरी है। अब शीघ्र ही इसकी पूर्ति कर ली जाएगी। पैरामेडिकल स्टाफ की नियुक्ति के लिए शीघ्र ही कंपनी काे टेंडर फाइनल किया जाएगा।

सांसद बालकनाथ ने स्वास्थ्य केन्द्राें का निरीक्षण किया
सांसद योगी ने भिवाड़ी, तिजारा व अलवर में प्रशासन द्वारा किए जा रहे कार्यों का औचक निरीक्षण किया। उन्हाेंने जिला प्रशासन से मिलकर ईएसआईसी हॉस्पिटल में बैड की संख्या बढ़ाने, वैक्सीनेशन और चिकित्सा कर्मियों को आ रही समस्याओं पर चर्चा की। उन्हाेंने कहा कि आपदा की घड़ी में लापरवाही नहीं हाेनी चाहिए। अगर प्रशासन काे किसी सामान की जरूरत है ताे हमें बताएं। उपलब्ध संसाधनों का हम कैसे बेहतर उपयाेग कर सकते हैं, इसकी चिंता करनी चाहिए। राजस्थान सरकार को भी केंद्र को दोष देने से अच्छा है कि सामूहिक मिलकर इस लड़ाई को लड़ना चाहिए।

खबरें और भी हैं...