पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना:संकम्रण से 2 मौत, 201 नए पॉजिटिव मिले

अलवरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोविड सेंटर पर 4 घंटे के भीतर महिला की मौत, कोई लक्षण-तकलीफ नहीं थी

जिले में बेकाबू हुए कोरोना के बीच आंकड़ों में घालमेल का खेल जारी है। सोमवार को कोरोना से अलवर व राजगढ़ में 2 लोगों की मौत हो गई। जबकि बहरोड़ के अनंतपुरा स्थित सीआईएसएफ ट्रेनिंग सेंटर के 7 और अलवर में ईटाराना छावनी के 5 सैनिकों सहित जिले में करीब 201 नए पॉजिटिव मिले हैं। चिकित्सा विभाग मात्र 92 रोगी पॉजिटिव बता रहा है। अब जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 12654 हो गई है।

अलवर शहर के हसन खां मेवात नगर निवासी 85 वर्षीय राधेश्याम गुप्ता की कोरोना से मौत हो गई है। वे सामान्य अस्पताल के कोविड वार्ड में भर्ती थे। उधर, बहरोड़ के अनंतपुरा में सीआईएसएफ ट्रेनिंग सेंटर के 7 जवान व ईटाराना छावनी के 5 सैनिक भी संक्रमित आए हैं।
राजगढ़ : कोरोना संक्रमित आने पर राजकीय महाविद्यालय में कोविड केयर सेंटर पर लाई 50 वर्षीय महिला की 4 घंटे बाद ही मौत हो गई। महिला को किसी तरह की तकलीफ या लक्षण नहीं थे। इससे सेंटर का स्टाफ सकते में आ गया। कोरोना नोडल अधिकारी डॉ. रोहित गोयल व चिकित्सा प्रभारी डॉ जीपी मीणा ने बताया कि पलवा-खानकी (माधोगढ़) निवासी 50 वर्षीय महिला सोमवार की रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव आई थी।

उसे करीब 2 बजे कोविड सेंटर लाया गया। यहां चेकअप में महिला को किसी तरह की कोई तकलीफ व परेशानी नहीं पाई गई। इसलिए सेंटर में ही रखा गया। शाम को उसका बेटा मिलकर गया। इसके कुछ देर बाद ही महिला की तबीयत अचानक बिगड़ गई और शाम 6 बजे उसने दम तोड़ दिया। डॉक्टरों का कहना है कि महिला का साइलेंट अटैक आया था।

चिकित्सा विभाग के आंकड़े

चिकित्सा विभाग के मुताबिक सोमवार को जिले में 92 पॉजिटिव केस मिले। जिनमें अलवर शहर में 45, भिवाड़ी में 14, किशनगढ़बास में 8, थानागाजी में 6, लक्ष्मणगढ़ में 5, मालाखेड़ा, रामगढ़ व मुंडावर में 3-3, तिजारा, बहरोड़, कोटकासिम, बानसूर व रैणी में 1-1 पॉजिटिव मिले हैं।

जिले में अब तक 9400 मरीज डिस्चार्ज हो चुके हैं, जबकि अब तक कुल पॉजिटिव 9843 मिल चुके हैं और 34 की मौत हो चुकी है। फिलहाल 409 एक्टिव केस हैं। जबकि हकीकत ये है कि साेमवार काे जिले में करीब 201 पाॅजिटिव मिले हैं और कुल मरीजाें की संख्या 12654 हाे गई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें