• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Alwar
  • 219 Infected Of Kareena Also Marked, Now 523 Active Cases In The District; Of These, Only One Ragi Was Admitted To The Hospital.

ओमिक्राेन के 6 नए मरीज मिले:काेराेना के 219 संक्रमित भी चिह्नित, जिले में अब 523 एक्टिव केस; इनमें केवल एक राेगी अस्पताल में भर्ती

अलवर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अलवर जिला जयपुर व जोधपुर के बाद संक्रमण के मामले में तीसरे नंबर पर है। - Dainik Bhaskar
अलवर जिला जयपुर व जोधपुर के बाद संक्रमण के मामले में तीसरे नंबर पर है।

काेराेना संक्रमिताें का ग्राफ अलवर जिले में लगातार बढ़ रहा है। जिले में शुक्रवार को कोरोना के नए 219 केस सामने आए। सीएमएचओ डाॅ. ओपी मीणा ने बताया कि इनमें से 6 मरीजाें में ओमिक्राेन वैरिएंट की पुष्टि हुई है। इनका कहना है कि ये सभी मरीज फिलहाल हाेम आइसाेलेशन में हैं।

जिले में मिल रहे काेराेना संक्रमिताें के आंकड़े लगातार चौका रहे हैं। इसे रोकने के लिए आमजन को गाइडलाइन की पालना करना जरूरी है। अब तक की रफ्तार के अनुसार जयपुर व जोधपुर के बाद अलवर में तीसरे नंबर पर सबसे अधिक पॉजिटिव मिलने का सिलसिला जारी है।

डॉक्टर व एक्सपर्ट चेता रहे हैं कि पूरे देश में कोरोना की तीसरी लहर फैल चुकी है। कम्युनिटी स्प्रेड हो चुका है। इस कारण कुछ ही दिन में बड़ी संख्या में संक्रमित हो चुके हैं। अब भी लापरवाही बरती, तो भविष्य में हेल्थ सिस्टम काबू से बाहर हो सकता है। अलवर में अब 523 एक्टिव केस हाे चुके हैं। इनमें से 522 लाेगाें का इलाज घर पर ही चल रहा है। केवल एक मरीज ही हाॅस्पिटल में भर्ती है।

जिले में कहां मिले कितने पॉजिटिव
अलवर शहर में 79, बानसूर में 1, बहराेड़ में 9, भिवाड़ी में 29, खेड़ली में 17, किशनगढ़बास में 17, कोटकासिम में 6, मालाखेड़ा में 9, मुण्डावर में 10, रामगढ़ में 14, रैणी में 3, तिजारा में 10, शाहजहांपुर में 1, लक्ष्मणगढ़ में 5 और राजगढ़ में 9 संक्रमित शुक्रवार काे मिले।

जिले में कोराेना संक्रमण रोकने के लिए सूचनाओं के आदान-प्रदान के संबंध में जिला स्तरीय कन्ट्रोल रूम स्थापित किया गया है। जिला कलेक्टर नन्नूमल पहाड़िया ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन की पालना करने एवं टीकाकरण जन जागरण अभियान को पूरे जिले में सुचारू रूप से क्रियान्वित करने तथा संक्रमण की रोकथाम व इससे बचाव के मद्देनजर सूचनाओं के आदान-प्रदान के लिए जिला स्तर पर कोरोना वॉर रूम व कन्ट्रोल रूम का गठन किया है।

इसका फाेन नंबर 0144-2338000 है। जिला स्तरीय कंट्राेल रूम के नोडल अधिकारी एडीएम-प्रथम होंगे। सहायक प्रभारी सहायक निदेशक लोक सेवाएं श्वेता यादव होंगी। राज्य स्तरीय वार रूम जयपुर के शासन सचिवालय में संचालित किया जा चुका है। इसका नम्बर सीएम हेल्प लाइन नम्बर 181 है।

यह तस्वीर जिले के नारायणपुर के गढ़ी मामोड़ गांव की है। शुक्रवार को खाद का ट्रक आया। इसके बाद यूरिया लेने के लिए हजारों किसानों की भीड़ जुट गई। एक बोरी पाने के लिए लोग ट्रक के पीछे दौड़ लगा रहे थे। मौके पर पुलिस भी थी, लेकिन वो भी स्थिति नियंत्रित नहीं सकी। अलवर जिला जयपुर व जोधपुर के बाद संक्रमण के मामले में तीसरे नंबर पर है।

खबरें और भी हैं...