नियमों का उल्लंघन:कोरोना गाइडलाइन की अवहेलना पर 23 दुकानें सीज, 186 का चालान काटा

अलवर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
राजगढ़. सीज की कार्रवाई करते नायब तहसीलदार। - Dainik Bhaskar
राजगढ़. सीज की कार्रवाई करते नायब तहसीलदार।
  • बिना मास्क मिले व सोशल डिस्टेंसिंग के उल्लंघन पर प्रशासन ने दिखाई सख्ती

उपखंड प्रशासन ने बुधवार को अलावड़ा गांव में गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर 9 दुकानों को सीज किया है। एसडीएम कैलाश चंद शर्मा ने बताया कि कई दिनों से गांव अलावड़ा बाजार में गाइडलाइन के विरुद्ध दुकानें खुली रखने की सूचना मिल रही थी।

लेकिन पुलिस व अधिकारियों के गांव में आने की सूचना के साथ ही दुकानदार दुकानों को बंद कर चले जाते थे। बुधवार दोपहर वे स्वयं तंग गलियों से होते हुए गांव के बाजार में पहुंचे। यहां सब्जी, टेलर व टायर पंचर की दुकानों को खुला पाया। अधिकारियों को देखते ही दुकानदारों ने भागने का प्रयास किया।

जिस पर एसडीएम ने पुलिस के सहयोग से 9 दुकानों को 24 घंटे के लिए सीज कर दिया है। वहीं तहसीलदार घमंडी राम मीणा ने राजस्थान व हरियाणा रोडवेज की बसों में बिना मास्क यात्रा कर रहे यात्रियों सहित राजस्थान रोडवेज के एक चालक पर जुर्माना लगाया। इसके साथ ही बिना मास्क खरीददारी कर रहे 13 जनों से 2500 रुपए वसूल किए। थानागाजी: उपखंड अधिकारी नवनीत कुमार ने बुधवार को थानागाजी सहित आसपास के गांवों में दुकानों व राहगीरों, वाहन चालकों पर कार्रवाई की। उपखंड अधिकारी नवनीत कुमार ने बताया कि तहसीलदार अक्षय प्रेम चेयरवाल, विकास अधिकारी कजोड़ मीणा, अधिशासी अधिकारी अरुण कुमार ने कोविड-19 नियमों की अवहेलना करने पर 9 दुकानों को सीज किया। 134 व्यक्तियों के चालान काट कर 14600 रुपए वसूल किए। प्रतापगढ़: बुधवार को थानागाजी उप खण्ड अधिकारी डॉ नवनीत कुमार ने अलवर जिले के अंतिम बॉर्डर पर प्रतापगढ़ पुलिस द्वारा लालपुरा मोड़ पर बनाई गई पुलिस चेक पोस्ट का निरीक्षण कर थानाधिकारी राजेंद्र स्वामी को प्रोटोकॉल के पालन के निर्देश दिए।

इसके साथ ही आसपास के गांवों के लोगों को आईकार्ड चेक करने के बाद ही नाकेबंदी पर आवाजाही के लिए छूट देने के निर्देश दिए। इधर प्रतापगढ़ थानाधिकारी ने बताया कि बुधवार को मास्क नहीं लगाने व बाजारों में अनावश्यक घूमने वाले लोगों से छह हजार रुपए की राशि वसूल की गई। राजगढ़: समीपवर्ती ग्राम ढिगावड़ा में कोरोना गाइडलाइन की पालना नहीं करने पर नायब तहसीलदार अंकित गुप्ता की ओर से चार दुकानों पर सीज की कार्रवाई की गई। कार्रवाई के दौरान आसपास के दुकानदार भी अपनी दुकानें बंद कर भाग गए।

दुकान खुली होने की सूचना पर अंकित गुप्ता मुख्य बाजार पहुंचे। जहां कोविड-19 नियमों की पालना नहीं करने पर पटेल क्लॉथ स्टोर, छोटू ज्वेलर्स, गुरुकृपा फैंसी व यादव टेलर की दुकानें 72 घंटे के लिए सीज कर दी गई। लक्ष्मणगढ़: उपखण्ड अधिकारी लाखन सिंह गुर्जर के निर्देशानुसार तहसीलदार अनिल शर्मा एव विकास अधिकारी डॉ. दिनेश शर्मा के द्वारा मौजपुर में 25 लोगों का चालान काटकर 4000 रुपए जुर्माना वसूला। इस दौरान एक चिकित्सक अमृत विश्वास की दुकान को 10 दिनों के लिए सीज की कार्रवाई की गईं। बानसूर: क्षेत्र के ग्राम बुटेरी स्थित पुलिस चेक पोस्ट पर विकास अधिकारी गुलाब सिंह गुर्जर ने 13 लोगों के चालान काटकर 4500 रुपए का जुर्माना वसूला। विकास अधिकारी ने बताया कि बुधवार दोपहर 3 बजे चेक पोस्ट पर रोडवेज बस व बोलेरो गाड़ी में आवश्यकता से अधिक सवारी बैठाने पर चालक व परिचालक सहित 13 लोगों के चालान काटकर 4500 रुपए वसूले गए।

खबरें और भी हैं...