पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ठगी:वृद्धा काे लाॅटरी में इनाम का झांसा देकर साेने के टाॅप्स ले भागे 3 बदमाश

अलवर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भूरासिद्ध मंदिर जा रही वृद्धा काे 50 हजार रुपए की लाॅटरी निकलने का झांसा देकर शनिवार शाम 3 बदमाश उसके साेने के टाॅप्स लेकर फरार हाे गए। माेटरसाइकिल से भागे तीनाें बदमाशाें की पुलिस ने तलाश की लेकिन पता नहीं चल सका। टाॅप्स 7-8 ग्राम के थे। इनकी बाजार कीमत करीब 35 हजार रुपए थी।

भूरासिद्ध के समीप जयपुर राेड निवासी 72 साल की राधा देवी शाम करीब 4 बजे मंदिर जाने के लिए घर से निकली। घर से कुछ दूर बगीची के पास उसे दाे व्यक्ति खड़े मिले। उन्हाेंने उससे कहा कि मिलिट्री अस्पताल की ओर से बुजुर्ग महिलाओं की लाॅटरी निकाली जा रही है। आपकी भी लाॅटरी निकली है। लाॅटरी में निकले ईनाम काे हाथाें हाथ दिया जाएगा। इसके लिए कुछ नकद पैसा और साेने की चीज दिखानी हाेगी।

उन्होंने महिला काे एक पर्ची निकालने किए कहा। महिला इन दाेनाें से बात कर रही थी कि उनका तीसरा साथी भी वहां आ गया। उससे भी लाॅटरी निकलने की बात कही। तीसरे बदमाश ने वृद्धा से कहा कि अम्मा आप मेरी पर्ची निकाल दाे। इससे पहले उसने दाेनाें साथी ठगाें काे रुपए भी दिखाए। महिला ने पर्ची निकाली ताे बदमाशाें ने उसमें ईनाम निकलना बताया। तीसरे बदमाश ने कहा कि अम्मा आप भाग्यशाली हैं, आप भी पर्ची निकाल लाे। इस पर वृद्धा ने कहा कि उसके पास पैसा नहीं है। साेने के टाॅप्स जरूर हैं। तीनाें ठगों ने वृद्धा काे झांसे में देकर कानाें से साेने के टाॅप्स उतरवा लिए। महिला ने जैसे ही हाथ में टाॅप्स रखे। एक बदमाश ने उन्हें उठा लिया।

वृद्धा कुछ समझ पाती, इससे पहले ही तीनाें ठग माेटरसाइकिल पर बैठकर फरार हाे गए। वारदात के बाद महिला ने घर आकर सारी बात बताई। सूचना मिलने के कुछ देर बाद अरावली विहार थाना पुलिस पहुंच गई, लेकिन तीनाें बदमाशाें का सुराग नहीं लग सका।

50 साल पुराना था साेना
राधा देवी कहना है कि उसके टाॅप्स 50 साल पुराने थे। तीनाें ने उसकी बुद्धि भ्रमित कर दी। महिला का कहना है कि जब उन्हाेंने पैसे मांगे ताे उसने कहा कि मैं पैसे लेकर नहीं घूमती हूं। घर चल, वहां पैसा दिखा देंगे। इस बीच तीनाें ने टाॅप्स उतरवा लिए। जैसे ही टाॅप्स हाथ में रखे, वे लेकर फरार हाे गए। घटना की रिपाेर्ट महिला के बेटे बजरंग शर्मा ने अरावली विहार थाने में दर्ज कराई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उत्तम व्यतीत होगा। खुद को समर्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपने पारिवारिक दायित्वों का बखूबी निर्वहन करने में सक्षम रहेंगे। आप कुछ ऐसे कार्य भी करेंगे जिससे आपकी रचनात्मकता सामने आएगी। घर ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser