पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पुलिस की ये कैसी मनमानी:3 युवकों को 2 दिन अवैध हिरासत में रखा, 45 हजार लेकर छोड़ा, 4 सस्पेंड

टपूकड़ा (अलवर)14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
भिवाड़ी पुलिस जिले के खुशखेड़ा थाने का है मामला। - Dainik Bhaskar
भिवाड़ी पुलिस जिले के खुशखेड़ा थाने का है मामला।
  • कार्रवाई भिवाड़ी पुलिस अधीक्षक को मिली थी गोपनीय शिकायत, जांच में हुई पुष्टि

प्रदेश में पुलिस की मनमानी थमने का नाम नहीं ले रही। ताजा मामला भिवाड़ी पुलिस जिले के खुशखेड़ा थाने का है। यहां 4 पुलिसकर्मियों ने पहले तो 3 युवकों को दो दिन अवैध हिरासत में रखा। इसके बाद डकैती के केस में फंसाने की धमकी देकर उनसे 45 हजार रु. ऐंठे। एसपी ने मामले की जांच कराई तो चारों पुलिसकर्मियों को सोमवार को निलंबित कर दिया गया।

भिवाड़ी एसपी राममूर्ति जोशी ने बताया कि पुलिस के हैल्पलाइन नंबर पर सूचना मिली थी कि 27 मार्च की देर रात हेड कांस्टेबल भीम सिंह, जीप चालक सुंदरलाल, कांस्टेबल मुकेश व कांस्टेबल संदीप ने गश्त के दौरान 3 युवकों को हिरासत में लिया था। वहां तीनों से मारपीट की गई। हेड कांस्टेबल भीम सिंह ने डकैती की योजना में आरोपी बनाने का हवाला देकर केस दर्ज करने की धमकी दी। तीनों युवकों को 2 दिन अवैध रूप से थाने में बंद रखा।

इसके बाद तीनों युवकों से 15-15 हजार रुपए यानी कुल 45 हजार रुपए वसूल कर छोड़ दिया।। एसपी ने मामले की गुप्त रूप से जांच कराई। जांच में पुष्टि होने पर चारों पुलिस कर्मियों को सस्पेंड करने के आदेश जारी किए हैं। हालांकि थानाधिकारी पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

किशनगढ़बास व खुशखेड़ा थाना प्रभारी बदले
भिवाड़ी जिला पुलिस अधीक्षक राममूर्ति जोशी ने किशनगढ़बास व खुशखेड़ा थाने पर नए थाना प्रभारियों की तैनाती कर दी है। किशनगढ़बास थाने पर नीमराना थाना प्रभारी गौरव प्रधान को तथा खुशखेड़ा थाने पर महिला थाना प्रभारी राजेश यादव को लगाया गया है। अभी महिला थाने व नीमराना थाने पर किसी नए थाना प्रभारी की नियुक्ति नहीं की गई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें