पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ठगी:रकम दोगुनी करने का झांसा देकर लाेगाें से 30 लाख रुपए ठगे, डायरेक्टर गिरफ्तार

अलवर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • तेजमंडी में 2014 में खाेला दफ्तर दाे साल बाद बंद कर भाग गए थे कर्ताधर्ता

कोतवाली थाना पुलिस ने रकम दुगनी करने का झांसा देकर अलवर में लाेगाें से करीब 30 लाख रुपए की ठगी करने के मामले में फ्राॅड कंपनी के एक डायरेक्टर विष्णु सैनी काे बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।

थाना अधिकारी राजेश शर्मा ने बताया कि 4 अप्रैल 2017 को दौसा जिले के सिकंदरा के रहने वाले राम अवतार सैनी सहित अन्य लाेगाें ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि यहां तेज मंडी में एग्रो सोसायटी फाइनेंस कंपनी के नाम का ऑफिस था। इसमें रामवतार ने वर्ष 2014 में 6 लाख 45 हजार रुपए जमा कराए थे। कंपनी ने साढ़े तीन साल में रुपए दुगने करने की बात कही थी लेकिन बाद में कंपनी के डायरेक्टर और कर्ताधर्ता वर्ष 2016 में ऑफिस बंद कर फरार हो गए।

थाना अधिकारी ने बताया कि कंपनी में डायरेक्टर रहे और कंप्यूटर ऑपरेटर विष्णु पुत्र हरिराम सैनी निवासी गांव सिंघाड़ा थाना रुदावल जिला भरतपुर काे उसके घर पर दबिश देकर गिरफ्तार कर लिया है। कंपनी में मुख्य डायरेक्टर कुलजीत सिंह सैनी निवासी सेवर भरतपुर व उसकी पत्नी मोना देवी, साला मुकेश निवासी भुसावर भरतपुर सहित 11 अन्य डायरेक्टर थे। कंपनी के ये डायरेक्टर लोगों को उनकी रकम साढ़े तीन साल में दुगनी करने का झांसा देकर अलवर से करीब 30 लाख रुपए ठग कर फरार हो गए थे।

इन आरोपियों ने अलवर व भरतपुर जिले के अलावा हरियाणा व यूपी में भी ऑफिस खोलकर इसी तरह की ठगी की थी। इस कंपनी में सभी डायरेक्टर व शेयर होल्डर एक ही परिवार के सदस्य व रिश्तेदार हैं। थाना अधिकारी ने बताया कि अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser