ठगी:दिल्ली पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में पास कराने के नाम पर ठगे 4 लाख रुपए, एक आरोपी गिरफ्तार

अलवरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • भरतपुर के युवक से राजगढ़ के युवकों ने की थी ठगी, दाे आराेपियाें की तलाश जारी

दिल्ली पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में पास कराने के नाम पर 4 लाख रुपए की ठगी करने के मामले में एनईबी थाना पुलिस ने राजगढ़ के तबेला निवासी मनीष सैनी काे गिरफ्तार किया है।

ठगी में शामिल उसके दाे अन्य साथियाें की पुलिस तलाश कर रही है। पुलिस ने बताया कि भरतपुर जिले के सीकरी थाना क्षेत्र के आलमशाह निवासी रवि कुमार ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसने दिल्ली पुलिस कांस्टेबल की भर्ती के लिए फार्म भरा था।

2 दिसंबर 2020 को हुई परीक्षा में उसका केंद्र माडर्न स्कूल नाॅर्थ कैम्पस तिजारा रोड था। रिपाेर्ट में कहा कि राजगढ़ के तबेला निवासी मनीष सैनी, कनेटी निवासी धरमचन्द मीना और मोहन मीना से पैसे लेकर पेपर करवाने की बात चल रही थी। इन लोगों ने पेपर के समय आन्सर-की उपलब्ध करवाने के लिए 10 लाख रुपए की मांग की थी। साैदा 8 लाख रुपए में तय हुआ। एक दिसंबर काे वह परीक्षा देने अलवर आया। तीनों लोग उसे हनुमान सर्किल पर मिले। इन्हाेंने दिल्ली पुलिस भर्ती परीक्षा के पेपर की आन्सर शीट उपलब्ध करवाने के लिए 4 लाख रुपए एडवांस मांगे।

इस पर उसने गांव के व्यक्ति के जरिए 4 लाख रुपए मंगवाकर उन्हें दे दिए। पैसे देने के बाद वह 2 दिसंबर काे परीक्षा देने गया। रिपाेर्ट में आराेप लगाया गया है इन लाेगाें ने पैसे लेने के बावजूद परीक्षा में उसकी काेई मदद नहीं की। परीक्षा देकर वापस लाैटने पर तीनों लोगो से सहायता नहीं करने की बात कही और पैसे लाैटाने के लिए कहा, ताे इन लोगों ने पैसे देने से मना कर दिया।

खबरें और भी हैं...