SI भर्ती परीक्षा पहली पारी में 42 पर्सेंट उपस्थिति:अलवर में 44 केंद्रों पर 3 दिन में 55 हजार अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल होंगे, पहले दिन पहली पारी में 12 हजार में से 5 हजार ही उपस्थित रहे

अलवरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
परीक्षा केंद्र के कक्ष में परीक्षार्थी। - Dainik Bhaskar
परीक्षा केंद्र के कक्ष में परीक्षार्थी।

राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से उप निरीक्षक संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा सोमवार से शुरू हो गई है। अलवर जिले में 44 परीक्षा केंद्रों पर 3 दिन परीक्षा होगी। जिसमें करीब 55 हजार अभ्यर्थी शामिल होंगे। पहले दिन परीक्षा की पहली पारी सुबह 10 से 12 में 12 हजार में से केवल 5 हजार अभ्यर्थी ही परीक्षा में शामिल हुए। जो केवल 42 प्रतिशत उपस्थिति है।

परीक्षा में नकल को लेकर विशेष चौकसी व सुरक्षा है। परीक्षा शुरू होने से पहले भी अभ्यर्थी केंद्रों के बाहर पढ़ते नजर आए। वहीं अभ्यर्थियों के साथ आए अभिभावक परीक्षा के समय केंद्रों के बाहर बैठे रहे। बसों में अच्छी खासी भीड़ रही। वहीं ट्रेनों में भी यात्री भार अधिक रहा। एडीएम व परीक्षा समन्वयक डॉ सुनीता पंकज ने बताया कि पहली पारी में नकल का कोई प्रकरण सामने नहीं आया।

पहली पारी 10 से 12 बजे
एसआई भर्ती परीक्षा की पहली पारी 10 से 12 बजे और दूसरी पारी 3 से पांच बजे तक रहेगी। लगातार तीन दिन तक एग्जाम होंगे। अलवर के 44 केंद्रों पर 55 हजार अभ्यर्थी पंजीकृत हैं। प्रत्येक सेंटर पर पुलिस सुरक्षा है। अन्दर परीक्षा में नकल रोकने के लिए पूरे इंतजाम किए गए हैं। परीक्षा हॉल में अनावश्यक कोई भी वस्तु ले जाने की अनुमति नहीं है।

अलवर शहर में परीक्षा केंद्र पर तैनात पुलिस।
अलवर शहर में परीक्षा केंद्र पर तैनात पुलिस।

मास्क लगाना जरूरी
परीक्षा में कोरोना गाइडलाइन को देखते हुए मास्क लगाना जरूरी है। लेकिन मास्क को भी देखा जाएगा। ताकि उसके जरिए किसी तरह की नकल नहीं हो सके। पहली पारी में किसी तरह का नकल का प्रकरण सामने आने की सूचना नहीं है। फिर भी परीक्षा समन्वयक का कहना है कि सभी केंद्रों से रिपोर्ट ले रहे हैं। कहीं कोई सूचना होगी तो जल्दी पता लग सकेगा। प्रारंभिक सूचना के तहत नकल का कोई मामला सामने नहीं आया है।

खबरें और भी हैं...