पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:नशीली सिरप की 600 शीशी जब्त, एक पकड़ा

अलवर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सदर थाना पुलिस ने तूलेड़ा राेड पर एनएसटी पब्लिक स्कूल के सामने बाइक पर कार्टून में लादकर नशीली कफ सिरप सप्लाई करने जा रहे 30 वर्षीय लेखराज यादव काे गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उससे 5 कार्टूनों में लदी वेलसायरेक्स कफ सिरप की 600 शीशियां बरामद की हैं। थानाधिकारी महेश शर्मा ने बताया कि पुलिस ने नाकाबंदी के दाैरान तूलेड़ा राेड पर बाइक सवार एक व्यक्ति काे चैकिंग के लिए राेका गया। इस दाैरान बाइक पर लदे कार्टूनों की तलाशी ली।

कार्टूनों में कफ सिरप भरी मिली। पुलिस ने बाइक सवार लेखराज पुत्र कैलाश यादव निवासी इकलेरा थाना कैथवाड़ा जिला भरतपुर से कफ सिरप के बिल-बाउचर मांगे। उसके पास ये कागजात नहीं मिले। पुलिस ने संदिग्ध मानते हुए युवक काे हिरासत में लिया और कफ सिरप व बाइक जब्त कर की। साथ ही औषधि नियंत्रक अर्चना यादव काे थाने बुलाकर वेलसायरेक्स कफ सिरप की जांच कराई गई।

औषधी नियंत्रक ने बताया कि जांच में उक्त कफ सीरफ में मादक पदार्थ काेडीन फाॅस्फेट घटक अर्थात नशीला पदार्थ मिला। थानाधिकारी ने बताया कि इस संबंध में औषधि नियंत्रक अर्चना यादव ने रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने कफ सिरप की 600 शीशी बरामद की हैं। प्रत्येक शीशी में 100 एमएल तरल पदार्थ है। प्रत्येक शीशी पर वेलसायरेक्स कफ सिरप अंकित है और उसमें काेडीन फाॅस्फेट नारकोटिक ड्रग मौजूद है जाे एनडीपीएस श्रेणी में अाती है। कानून के तहत नारकोटिक ड्रग बेचना अपराध है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें