पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Alwar
  • 69% Of The Children Have Beaten The Corona, The Rest Are Also Going To Be Healthy, So Don't Be Afraid To Corona, Just Be Careful

कोरोना से डरोना:69% बच्चों ने कोरोना को मात दी है, बाकी भी स्वस्थ होने वाले हैं, इसलिए कोरोना से घबराना नहीं बस सावधानी रखनी है

अलवर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 2 माह से 10 साल तक के 110 बच्चे हुए पॉजिटिव, परिवार के बीच रहने से हुए संक्रमित

(राजकुमार जैन) जिले में 10 साल तक के संक्रमित हुए 69 फीसदी बच्चों ने कोरोना से जंग जीत ली है। शेष 31 फीसदी बच्चों की तबीयत में तेजी से सुधार है। ये बच्चे भी जल्द ही कोरोना को मात दे सकेंगे। सबसे अच्छी बात यह रही कि कोरोना से जंग में एक भी बच्चा जिंदगी नहीं हारा है। जिले में 2 महीने से 10 साल तक के करीब 110 बच्चे संक्रमित हुए हैं, जिनमें से 76 बच्चे कोरोना के संक्रमण से मुक्त होकर परिवार के बीच खुशियां बिखेर रहे हैं।

इनमें कई तो 2 से 8 महीने तक के ऐसे मासूम बच्चे हैं, जिनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो परिवार एकदम चिंता में डूब गया, लेकिन जब उन्होंने हसते-मुस्कराते कोरोना के मात दे दी तो परिवार की खुशियां दुगनी हो गई। ये वे बच्चे हैं, जो परिवार के बीच रहकर संक्रमित हुए, लेकिन बिना चिंता किए कोरोना से मुक्त भी हो गए। स्वस्थ हुए ये बच्चे संदेश दे रहे हैं कि कोरोना से डरें नहीं, सिर्फ सावधानी बरतें। अगर लापरवाही बरतेंगे ता घर में बच्चे भी संक्रमित होंगे और अगर संक्रमित हो भी जाएं तो इन बच्चों की तरह हसते-खिलखिलाते कोरोना को हराएं। क्योंकि जब नन्हे बच्चे कोरोना को मात दे सकते हैं तो बड़े भी कोरोना को आसानी से हरा सकते है।

जब ये बच्चे भर्ती हुए तो कोरोना की जंग में मां भी बच्चे के साथ लड़ी और अपनी ममता से बच्चों को कोरोना से जिता ले गई। जिले में अलवर में मालाखेड़ा बाजार में 2 महीने का सबसे कम उम्र का संक्रमित हुआ है। शहर मे ही नगली सर्किल पर 6 माह, नीमराना के गिगलाना में 5 माह, कोटकासिम के जोड़िया गांव में 7 माह और भिवाड़ी की जयसिंह कॉलोनी नगलिया में 8 माह का बालक कोरोना पॉजिटिव आ चुका है।

बेटी पॉजिटिव आई तो टेंशन बढ़ी, अब खुशियां लौटी
शहर के भीकम सैयद मोहल्ला में परिवार के 5 कोरोना पॉजिटिव सदस्यों में से एक 18 महीने की हर्षी भी संक्रमित हो गई। इतनी कम उम्र की बेटी को लेकर परिवार टेंशन में आ गया, लेकिन हिम्मत से काम लिया तो परिवार के सदस्यों के साथ बेटी भी कोरोना मुक्त हो गई। 8 जुलाई को पॉजिटिव आने के बाद 9 को मां के साथ अस्पताल में भर्ती कराया।

बालिका के चाचा अमन जैन बताते हैं कि मां- बेटी दोनों पॉजिटिव थी। लेकिन अस्पताल में रहते हुए मां ने ममता की ऐसी छांव रखी कि बेटी के साथ खुद भी स्वस्थ होकर अस्पताल से लौट आई। अब 14 दिन पूरे हो चुके हैं और परिवार में कोरोना टेंशन के बाद फिर से खुशियां लौट आई हैं और बेटी को सभी सदस्य खिला रहे है।

जिले में सर्वाधिक 42 बच्चे अलवर शहर में संक्रमित
पॉजिटिव जिले में अलवर शहर में सर्वाधिक बच्चे पॉजिटिव हुए हैं। जबकि भिवाड़ी में 35 बच्चों कोरोना से संक्रमित हुए। इसी प्रकार मुंडावर के रसगन व भुनगड़ा अहीर में 5, किशनगढ़बास में 5, बहरोड़ व थानागाजी में 4-4, बानसूर व खैरथल में 3-3, टपूकडा, नीमराना व रामगढ़ के मुबारिकपुर सहित 2-2, रैणी, कोटकासिम, मालाखेड़ा में 1-1 पॉजिटिव हुए।

सबसे पहले ढाई साल का बच्चा हुआ पॉजिटिव जिले में सबसे पहले बानसूर के चतरपुर का ढाई साल का बालक अपने पिता से संक्रमित हुआ था। लेकिन बालक को कोई लक्षण नहीं थे। 2 मई को पॉजिटिव आया यह बालक 13 मई को जिला अस्पताल के कोविड वार्ड से स्वस्थ होकर घर लौट गया। लेकिन संक्रमण बढ़ा तो अब तक 10 साल तक के करीब 110 बच्चे पॉजिटिव आ चुके हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें