पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मिलावट पकड़ने निकले:7 सात दिन पहले 80 हजार लीटर मिलावटी दूध का टैंकर पुलिस ने पकड़ा, अब प्रशाासन की नींद टूटी

अलवर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शहर के केड़लगंज में एसडीएम की मौजूदगी में सैंपल लेने की कार्रवाई। - Dainik Bhaskar
शहर के केड़लगंज में एसडीएम की मौजूदगी में सैंपल लेने की कार्रवाई।
  • स्कूटर तेल सहित कई खाद्य पदार्थों के सैंपल लिए

अलवर शहर में करीब सात दिन पहले ही सदर थाना पुलिस की 80 हजार लीटर मिलावटी दूध पकड़ने की बड़ी कार्रवाई के बाद प्रशासन की नींद टूटी है। गुरुवार को उपखण्ड अधिकारी के नेतृत्व में अलवर शहर के केड़लगंज, पंसारी बाजार व नगर परिषद के आसपास के बाजारों में खाद्य पदार्थों के सैंपल लिए गए हैं। इसमें प्रमुख रूप से स्कूटर ब्रांड के तेल का भी सैंपल लिया गया। इसके अलावा भी कई अन्य दुकानों से खाद्य पदार्थ घी व तेल के सैंपल लिए गए हैं। इन सैंपलों की जांच आगामी करीब 15 दिनों में प्राप्त होगी।

तेल व घी के सैंपल लिए
उपखण्ड अधिकारी योगेश डागुर ने बताया कि प्रदेश सरकार के शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत खाद्य पदार्थों के सैंपल लिए गए हैं। खाद्य निरीक्षकों ने कई दुकानों से तेल व घी सहित अन्य खाद्य पदार्थों के सैंपल लिए। आगामी करीब 15 दिनों में इन सैंपलों की रिपोर्ट आएगी। सैंपल मिलावटी मिलने पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि वैसे तो विभाग के स्तर पर समय-समय पर सैंपल लेने की कार्रवाई की जाती है। लेकिन, फिलहाल पूरे प्रदेश में शुद्ध के लिए युद्ध अभियान जारी है।

सैंपल की कार्रवाई के दौरान मौजूद अधिकारी। सदर पुलिस ने पकड़ा था मिलावटी दूध का टैंकर।
सैंपल की कार्रवाई के दौरान मौजूद अधिकारी। सदर पुलिस ने पकड़ा था मिलावटी दूध का टैंकर।

सदर पुलिस ने झिलमिल होटल के पास पकड़ा दूध का टैंकर
करीब 5 दिन पहले सदर थाना पुलिस ने आइपीएस ज्येष्ठा मैत्रेयी के नेतृत्व में शहर के निकट चिकानी में झिलमिल होटल के पास दूध के टैंकर में मिलावट करने वालों को रंगे हाथ पकड़ा था। सखी डेयरी लक्ष्मणगढ़ से दूध की सप्लाई हरियाणा में गोपाल डेयरी को जाती है। सप्लाई करने वाले बीच में ही दूध के टैंकर से असली दूध निकालते हैं और उसमें डिटर्जेंट व पॉम ऑयल का घोल मिलाते हैं। ऐसा करने वालों को रंगेहाथ पकड़ा। पुलिस ने देा जनों को गिरफ्तार भी किया गया था। इसके बाद प्रशासन ने शहर में सैंपल की कार्रवाई की है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

और पढ़ें