पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रदेश की राजनीति में उठापटक:दो निर्दलीयों सहित 9 विधायक गहलाेत की बाड़ेबंदी में

अलवर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • राज्यसभा चुनाव के दौरान भी जिले के ये सभी विधायक कांग्रेस के साथ थे

प्रदेश की राजनीति में चल रही उठापटक के बीच अलवर जिले के दो निर्दलीयों सहित 9 विधायक फिर एक बार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ खड़े नजर आ रहे हैं। ये सभी विधायक जयपुर में हाे रही विधायकों की बाड़ेबंदी में शामिल हैं। इनमें ज्यादातर विधायकों का कहना है कि हम सरकार के साथ हैं। इससे पहले राज्यसभा चुनाव के दौरान भी ये सभी विधायक कांग्रेस के साथ थे। चुनाव में इन 9 विधायकों ने कांग्रेस प्रत्याशियों को वोट दिया था। सचिन पायलट के पार्टी से बगावत करने के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने समर्थक विधायकों को जयपुर में कूकस के पास होटल में बाड़ेबंदी में ठहराया हुआ है। इनमें अलवर जिले से रामगढ़ विधायक साफिया जुबेर, श्रम राज्यमंत्री टीकाराम जूली, कठूमर विधायक बाबूलाल बैरवा, राजगढ-लक्ष्मणगढ़ विधायक जौहरीलाल मीना, बानसूर विधायक शकुंतला रावत, तिजारा विधायक संदीप यादव, किशनगढ़बास विधायक दीपचंद खैरिया, थानागाजी से निर्दलीय विधायक कांति मीना व बहरोड़ के निर्दलीय विधायक बलजीत शामिल हैं।
सरकार को खतरा नहीं-श्रम राज्यमंत्री टीकाराम जूली : श्रम राज्यमंत्री टीकाराम जूली ने कहा कि सरकार को किसी तरह का खतरा नहीं है। बहुमत के लिए हमारे पास पूरा आंकड़ा है। कांग्रेस के ज्यादातर विधायक मुख्यमंत्री गहलोत के साथ हैं। सरकार को अस्थिर करने की कोशिश की गई लेकिन वे अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो पाएंगे।
मैं 1986 से गहलोत के साथ-जौहरी मीना : राजगढ़-लक्ष्मणगढ़ विधायक जौहरीलाल मीना का कहना कि वे शुरू से कांग्रेसी हैं और रहेंगे। वे 1986 से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ हैं। वर्ष 1986 में गहलोत पीसीसी अध्यक्ष थे, तब रैणी आए थे। मैं तब से उनके साथ हूं। मैं कांग्रेस का सिपाही हूं, पार्टी से अलग जाने का कोई मतलब ही नहीं है।
मैं सरकार के साथ, जनता के काम करना प्राथमिकता-कांति : थानगाजी विधायक कांति मीना का कहना है कि वे सरकार के साथ है। मेरा विधानसभा क्षेत्र पिछडे क्षेत्रों में आता है। ऐसे में मुझे जनता के काम कराने हैं। कुछ काम हो गए हैं और जो बचे हैं उन्हें सरकार से कराया जाएगा। सरकार के बदलने का कोई सवाल ही नहीं है। 
सरकार को पास पूरा बहुमत, भाजपा कुछ नहीं कर सकती-साफिया : रामगढ़ विधायक साफिया जुबेर का कहना है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की सरकार के पास पूरा बहुमत है। सरकार को गिराने का सवाल ही नहीं उठता। अलवर जिले के हम सभी 9 विधायक सरकार के साथ हैं। अब भाजपा कुछ नहीं कर सकती।
सरकार 5 साल चलेगी-बलजीत : बहरोड़ विधायक बलजीत यादव का कहना है कि वे सरकार  के साथ हैं। सरकार पूरे 5 साल चलेगी। क्षेत्र में तेज गति से विकास कार्य होंगे।
मैं सीएम अशोक गहलोत के साथ- संदीप यादव : तिजारा विधायक संदीप यादव का कहना है कि मैं मुख्यमंत्री गहलोत के साथ हूं। तिजारा विधानसभा क्षेत्र में विकास करना मेरी प्राथमिकता है। सरकार के पास बहुमत है, किसी तरह का खतरा नहीं है।

मेरा अंतिम चुनाव, पैसे लेकर बदनाम नहीं होना-बाबूलाल बैरवा 
कठूमर विधायक बाबूलाल बैरवा का कहना है कि मुझे पद और पैसे का लालच नहीं है। यह मेरा अंतिम चुनाव है। 10-20 करोड़ लेकर बदनाम नहीं होना है। मैं सरकार के साथ हूं और रहूंगा। अभी मेरा विधायकी का साढे तीन साल का कार्यकाल है। जो लोग गए हैं, अगर स्पीकर ने बर्खास्त कर दिए तो कहीं के नहीं रहेंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें