पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हादसा:निर्माणाधीन राजमार्ग पर 25 फीट गहरे गड्‌ढे में गिरी बारातियों से भरी बोलेरो, एक की मौत, 9 जने घायल

रामगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • नगर से अलावड़ा के गांव नंगली लौट रही थी बारात

निर्माणाधीन दिल्ली-मुंबई राष्ट्रीय राजमार्ग पर बारातियों से भरी एक बोलेरो अनियंत्रित हाेकर 25 फीट गहरे गड्ढे में जा गिरी। इस घटना में एक जने की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि बोलेरो में सवार 9 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। गंभीर घायलों में 5 जनों को जयपुर रेफर किया गया है।

घटना सोमवार की रात उस समय हुई जब थाना क्षेत्र के नंगली अलावड़ा गांव से भरतपुर के नगर गई बारात देर शाम वापस गांव लौट रही थी। इस घटना में चिरंजी पुत्र पदम माली उम्र 20 साल निवासी नंगली अलावड़ा की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि चालक सहित बोलेरो में सवार अन्य 9 जने गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को रामगढ़ सीएचसी से अलवर रैफर किया गया। जबकि गंभीर रूप से घायल 5 जनों को जयपुर रेफर कर दिया गया। इस संबंध में मृतक के चिरंजी के भाई बेगराज पुत्र पदम सैनी ने मामला दर्ज कराया है। ये हुए घायल : रामगढ़ थाना पुलिस ने बताया कि बारात लेकर वापस लौट रही बोलेरो गाड़ी के दुर्घटनाग्रस्त हाेने पर चिरंजी की माैत हाे गई। जबकि गाड़ी में सवार विश्राम पुत्र धनीराम, नरेश पुत्र अमरचंद, गिर्राज पुत्र गोपाल, अंकित पुत्र धनीराम, कृष्ण पुत्र छज्जू, निवेश पुत्र हेतराम, लियाकत पुत्र शमी खान, मौसम दीन पुत्र शमी निवासी नंगली अलावड़ा एवं राजेंद्र पुत्र रामकिशन निवासी सुनहैडा घायल हो गए। जिनमें विश्राम, राजेंद्र, नरेश, गिर्राज एवं लियाकत को गंभीर अवस्था में जयपुर रेफर किया गया है। नगर गई थी बारात : मृतक के भाई बेगराज ने दर्ज रिपोर्ट में बताया है कि सोमवार को गांव नंगली अलावड़ा से निर्मल पुत्र गोपाल सैनी की बारात भरतपुर के नगर गई थी। दिन में विवाह कार्यक्रम के बाद वापस लौट रही बारात की एक बोलेरो जीप के साथ यह हादसा हुआ। जिसमें चालक सहित 10 लोग सवार थे। चालक की गलती से हुआ हादसा : पुलिस को दी गई रिपोर्ट में मृतक के भाई बेगराज ने बोलेरो चालक मौसमदीन द्वारा तेज गति एवं लापरवाही से वाहन चलाने का आरोप लगाते हुए बताया कि चालक की गलती से तेज गति में चल रही गाड़ी निर्माणाधीन दिल्ली-मुंबई राजमार्ग पर बन रही पुलिया के 25 से 30 फीट गहरे गड्ढे में जा गिरी।

जिसके कारण यह हादसा हुआ। सोमवार देर शाम हुई इस घटना की जानकारी के बाद गांव में हाहाकार मच गया। जैसे ही लोगों को घटना की जानकारी मिली लोग नंगली अलावड़ा गांव से लगभग 7 किलोमीटर दूर राष्ट्रीय राजमार्ग घटनास्थल की तरफ दौड़ पड़े। समय व दूरी बचाना पड़ा भारी: ग्रामीणों के अनुसार नगर से गोविंदगढ़ होकर नंगली अलावड़ा गांव वापस आ रही बारात के बोलेरो वाहन चालक मौसमदीन ने दूरी और समय बचाने के लिए सिरमौर गांव से गलत तरीके से दिल्ली मुंबई नेशनल हाईवे पर गाड़ी को चढ़ा दिया। जबकि यह रोड अभी निर्माणाधीन ही है।

डामर से तैयार इस रोड पर चालक ने तेज गति से वाहन को चलाया इस बीच मालपुर गांव के समीप पुल निर्माण के लिए रोड को अधूरा छोड़ा गया था। यहां लगभग 25 फुट की गहरी खाई थी। तेज गति से बोलेरो चला रहा वाहन चालक इस बात से अनजान था। बीच रास्ते में अचानक गहरी खाई सामने देख चालक से अनियंत्रित हुई बोलेरो जीप खाई में गिरते हुए निर्माणाधीन पुल के ब्लॉकों से टकरा गई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser