पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जिला अस्पताल को मिलेगी दोगुनी ऑक्सीजन:आगामी एक से दो दिन में शुरू हो सकता है ऑक्सीजन का नया प्लांट, सांसद बालकनाथ ने प्लांट का निरीक्षण किया

अलवरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जिला अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण करते सांसद बालकनाथ। - Dainik Bhaskar
जिला अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण करते सांसद बालकनाथ।

अलवर सांसद महंत बालकनाथ ने शुक्रवार को जिला अस्पताल में केन्द्र सरकार के जरिए लगाए गए ऑक्सीजन प्लांट का मौका देखा। प्लांट को चालू करने की तैयारियों का जायजा लिया। इसके बाद सांसद बालकनाथ ने कहा है प्लांट का तकनीकी काम करीब-करीब पूरा हो चुका है। शनिवार को प्लांट की ऑक्सीजन का सैंपल जांच के लिए दिल्ली भेजा जाएगा। उसके आगामी दो दिन में जांच पूरी हो जाएगी। फिर अलवर अस्पताल को दूसरे प्लांट से ऑक्सीजन मिल सकेगी। जाे कोविड महामारी में आमजन को बचाने का काम करेगी।

देश भर में ऑक्सीजन की कमी
सांसद ने कहा कि देश भर में ऑक्सीजन की मारामारी है। देश में उत्पादन से ज्यादा खपत है। पिछले एक सप्ताह में ऑक्सीजन की कमी पूर्ति के प्रयास हुए हैं। आगामी एक सप्ताह में काफी हद तक पूर्ति की संभावना है। कोविड को खत्म करने में एक-एक व्यक्ति की भूमिका होनी चाहिए। हर व्यक्ति को एक अच्छे नागरिक का परिचय देने की जरूरत है। गाइडलाइन का पालन करके कोविड को मात दी जा सकती है।

इएसआइसी मेडिल कॉलेज में बेड बढ़ा रहे
सांसद ने कहा कि इएसआईसी मेडिकल कॉलेज से जुड़े उच्च अधिकारियों से उनकी बराबर चर्चा हुई है। वहां 100 बेड भी नए मंगाए हैं। लेकिन, ऑक्सीजन, स्टाफ, तकनीकी कर्मचारियों की बड़ी कमी है। आने वाले एक सप्ताह में वहां भी बड़ी संख्या में मरीज भर्ती करके आमजन को राहत दी जा सकेगी।

खबरें और भी हैं...