गाइडलाइन का उल्लंघन:एडीजी और एसपी ने जिले की नाकेबंदी का लिया जायजा, पेट्रोल पंप व 7 दुकानें सीज की

अलवर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
खेड़ली. अलवर-भरतपुर सीमा पर मौजूद एडीजी एवं एसपी अलवर। - Dainik Bhaskar
खेड़ली. अलवर-भरतपुर सीमा पर मौजूद एडीजी एवं एसपी अलवर।
  • कोरोना गाइडलाइन के उल्लंघन पर प्रशासन सख्त, बानसूर में लापरवाही पर पटवारी व वीडीओ को नोटिस

कस्बे में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक बीजू जॉर्ज जोसेफ व एसपी अलवर तेजस्विनी गौतम ने अलवर-भरतपुर जिले की सीमा पर पुलिस द्वारा की जा रही नाकेबंदी का मुआयना किया। वहीं कस्बे में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए पुलिस की भूमिका का भी जायजा लिया।

एडीजी जोसेफ ने पथेना मार्ग पर अलवर-भरतपुर की सीमा पर पड़ने वाले कुट्टिन साहबदास नाकेबंदी पर तैनात पुलिसकर्मियों से स्थिति की जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने बिना कोरोना रिपोर्ट के अन्य जिलों के प्रवेश पर सख्ती बरतने को कहा।

वहीं उन्होंने कस्बे के बाजार में खुलने के समय मास्क पहनने एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने तथा राज सरकार द्वारा निर्धारित गाइडलाइन के अनुसार ही बाजार खोलने और बंद करने के अलावा गैर अनुमत व्यापार को रोकने के निर्देश दिए। इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण श्रीमन मीणा, लक्ष्मणगढ़ सीओ अमित कुमार, थानाधिकारी सज्जन कुमार भी मौजूद थे

बानसूर: एसडीएम राकेश मीणा ने ग्राम बलवाकाबास में विवाह समारोह में कोविड गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर 5 हजार रुपए का जुर्माना लगाया। साथ ही मॉनिटरिंग में लापरवाही बरतने पर ग्राम बलवा का बास के पटवारी एवं ग्राम विकास अधिकारी को 17 सीसीए का नोटिस दिया गया।

इसके अलावा होटल में बैठा कर खाना खिलाने पर सांवरिया होटल दांतलीली पहाड़ी एवं किराना स्टोर दांतली पहाड़ी को 3 दिन के लिए सीज किया गया। इसी प्रकार विकास अधिकारी गुलाब सिंह गुर्जर ने कोरोना एडवाइजरी का उल्लंघन करने पर चार दुकानों पंकज टी स्टार ज्ञानपुरा, मनोज जनरल स्टोर चतरपुरा, नागराज मावा मिष्ठान भंडार चतरपुरा व मदन किराना जनरल स्टोर को 72 घंटे के लिए सीज किया है। साथ ही 13 जनों के चालान काट 2 हजार रुपए का जुर्माना वसूला। गोविंदगढ़: तहसीलदार सुरेश शर्मा एवं थानाधिकारी चंद्रशेखर शर्मा ने गोविंदगढ़ सीकरी मार्ग स्थित न्याना गांव में दोपहर 12 बजे बाद भी निजी वाहनों को पेट्रोल एवं डीजल देने पर कार्रवाई करते हुए 7 दिन के लिए केशव फिलिंग स्टेशन को सीज किया। वहीं रामबास गांव में एक किराना की दुकान एवं यादव जैक लिफ्ट सेंटर को सीज किया गया। लक्ष्मणगढ़: उपखंड अधिकारी लाखन सिंह गुर्जर के नेतृत्व में प्रशासनिक अधिकारियों ने पुलिस प्रशासन के साथ कस्बे में फ्लैग मार्च करते हुए लोगों को कोरोना से बचाव को लेकर जागरूक किया। प्राप्त जानकारी के अनुसार गुरुवार दोपहर उपखंड अधिकारी लाखन सिंह गुर्जर के नेतृत्व में भगतसिंह सर्किल, बस स्टैंड, पुरानी सब्जी मंडी, केशव चौक, चोपड़ा बाजार, मुख्य बाजार, तहसील के सामने से होते हुए जालूकी रोड व मालाखेड़ा रोड पर फ्लैग मार्च किया।

इस दौरान लोगों को कोरोना से बचाव के लिए जागरूक किया गया। इस अवसर पर एसडीएम के अलावा पुलिस उपाधीक्षक राजेश शर्मा, तहसीलदार अनिल शर्मा, विकास अधिकारी डॉ. दिनेश शर्मा, थानाधिकारी लक्ष्मीनारायण मीना मय जाप्ता मौजूद थे। अलावड़ा: कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन करते हुए व्यापारियों ने गुरुवार सुबह 11 बजे के बाद अपनी दुकानें बंद रखी। इस दौरान सड़कों पर वाहनों की आवाजाही भी कम ही रही।

बता दें कि बुधवार को उपखंड अधिकारी कैलाशचंद शर्मा ने कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर कस्बे में कई दुकानों को सीज करने की कार्रवाई की थी। जिसका असर गुरुवार को देखने काे मिला। कोटकासिम: उपखण्ड क्षेत्र में कोरोना के बिगड़ते हालात को देखते हुए एसडीएम गंगाधर मीणा के नेतृत्व में ग्राम बिलाहेड़ी में व आलमपुर में दो दुकानों को सीज किया गया। साथ ही विभिन्न जगह कार्रवाई करते हुए बिना मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करने पर लोगों के चालान काट 25 हजार रुपए का जुर्माना लगाया। इस दौरान एसडीएम गंगाधर मीणा, तहसीलदार भरतलाल कटारा, थानाधिकारी महावीर सिंह, कार्यवाहक विकास अधिकारी ओपी सैनी आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...