जिले में 21 एक्टिव केस:जुकाम-खांसी हाेने पर काेराेना की जांच कराई, ताे सैनिक व महिला की रिपाेर्ट आई पाॅजिटिव

अलवरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अब संक्रमिताें की संख्या बढ़कर 46 हाे गई है - Dainik Bhaskar
अब संक्रमिताें की संख्या बढ़कर 46 हाे गई है
  • सभी हाेम आइसाेलेशन में

जुकाम-खांसी हाेने पर डाॅक्टर की सलाह पर जांच कराने पर ईटाराना छावनी के सैनिक और एक महिला की रिपाेर्ट पाॅजिटिव आई है, जबकि 2 संक्रमित मरीज जांच में फिर से पाॅजिटिव मिले हैं। अब संक्रमिताें की संख्या बढ़कर 46 हाे गई है। सभी संक्रमित हाेम आइसाेलेशन में रहकर ही काेराेना से स्वस्थ हाे रहे हैं। अब जिले में 21 एक्टिव केस हैं।

अलवर शहर के ब्रह्मचारी माेहल्ला निवासी 66 वर्षीय महिला काे जुकाम खांसी हाेने पर जांच कराई ताे रिपाेर्ट पाॅजिटिव आई है। महिला काे हाेम आइसाेलेट कर दिया गया है। इसी प्रकार ईटाराना छावनी के 29 वर्षीय सैनिक भी जांच में संक्रमित मिले हैं। इन्हाेंने जुकाम खांसी हाेने पर मिलिट्री हाॅस्पिटल में सैंपल दिया था। इन्हें भी अाइसाेलेट कर दवा दी गई है।

इसके अलावा अंबेडकर नगर निवासी 54 वर्षीय व्यक्ति और किशनगढ़बास के ओदरा गांव की 20 वर्षीय युवती की दूसरी जांच रिपाेर्ट भी पाॅजिटिव अाई है। जिले में अलवर शहर में ं7, खेड़ली ब्लाॅक में 9, किशनगढ़बास में 4 और काेटकासिम ब्लाॅक में 1 एक्टिव केस है, जाे हाेम आइसाेलेशन मेें हैं।

एक दिन में 4 हजार से अधिक सैंपल लिए : चिकित्सा विभाग की ओर से काेराेना के बढ़ते संक्रमण की राेकथाम के लिए सैंपल लेने की संख्या बढ़ा दी गई है। जिले में मंगलवार काे एक दिन में 4 हजार से अधिक सैंपल लिए गए, जबकि 3685 सैंपलाें की जांच की गई। जिले के अस्पतालाें में 2541 मरीजाें की स्क्रीनिंग में 33 जुकाम-खांसी और बुखार के मरीज मिले। इनके भी सैंपल लिए गए हैं।

87.24 % लाेगाें काे लगी पहली डाेज : चिकित्सा विभाग की ओर से अब तक 87.24 प्रतिशत लाेगाें काे पहली डाेज लगाई जा चुकी है, जबकि इसके मुकाबले दूसरी डाेज 59.86 प्रतिशत ही लगी हैं। विभागीय आंकड़ाें के मुताबिक 27.56 लाख लक्ष्य के मुकाबले अभी तक 24.04 लाख पहली और 14.40 लाख दूसरी डाेज लग पाई है। वंचिताें का घर-घर दस्तक अभियान में टीकाकरण किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...