पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सिलीसेढ़ में पयर्टक लाैटे:दाे दिन अच्छी बारिश के बाद बाेटिंग करने पहुंचे लोग, कुछ अरावली के पहाड़ व जंगलाें का लुत्फ उठा रहे

अलवर5 दिन पहले
सिलीसेढ़ होटल से झील, पहाड़ व हरियाली काे निहारते पर्यटक।

अलवर जिले में दो दिन मानसून की अच्छी बारिश के बाद पर्यटकों में उत्साह है। बुधवार को अलवर के सिलीसेढ़ में काफी संख्या में पर्यटक पहुंच गए। वहीं, मौसम का मिजाज भी बदल गया। दोपहर बाद में जिले में घने बादल छाए। अलवर शहर सिहत कई जगहों पर बारिश हुई। जिसके कारण पर्यटन स्थलों पर टूरिस्ट की आवाजाही बढ़ी है। सरिस्का में भी देश भर आना वाला टूरिस्ट बढ़ गया है। वहां भी टाइगर की साइटिंग खूब होती है।

पहाड़ों पर बादल और हरियाली।
पहाड़ों पर बादल और हरियाली।

दो दिन से कोरोना के आंकड़ शून्य
लोकल टूरिस्ट का बढ़ने का दूसरा कारण यह भी है कि जिले में पिछले दो दिनों से कोरोना के नए केस शून्य आए हैं। इस कारण भी काफी पर्यटक घूमने निकले हैं। वहीं कोरोना के आंकड़े कम होने लगे हैं तो गाइडलाइन की पालना भी होने लगी है। सिलीसेढ़ पहुंचे पर्यटकों के चेरहे पर मास्क कम नजर आए। सोशल डिस्टेंसिंग की भी परवाह नहीं कर रहे हैं।

बोटिंग के इंतजार में।
बोटिंग के इंतजार में।

होटल की छत से सेल्फी
टूरिस्ट होटल की छत से सेल्फी लेने के प्रति उत्साहित नजर आए। यहां चारों तरफ पहाड़ हैं। पहाड़ हरियाली से अटे हुए हैं। अब बारिश के बाद बांधों में पानी की आवक भी शुरू हो गई है। हालांकि अभी तक जहां बड़े बांध हैं वहां बारिश कम हुई है। सिलीसेढ़ व जयसमंद बांध में पानी की आवक नहीं के बराबर है। लेकिन बारिश से पेड़ों की हरियाली चरम पर है।

सिलीसेढ़ के होटल पर पर्यटक।
सिलीसेढ़ के होटल पर पर्यटक।
खबरें और भी हैं...