पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अच्छी खबर:मेडिकल कॉलेज के बाद एक और खुशखबर, मालाखेड़ा के हल्दीना में खुलेगा सैनिक स्कूल

अलवरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • राज्य सरकार ने निशुल्क भूमि देने का प्रस्ताव मंजूर किया, प्रदेश में यह तीसरा सैनिक स्कूल होगा

ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज को मंजूरी मिलने के बाद अलवर जिले के लिए गुरुवार को एक और खुशखबर आई। जिले में सैनिक स्कूल खुलने का रास्ता साफ हो गया है। सात साल से अटके इस प्रोजेक्ट के लिए राज्य सरकार ने गुरुवार को मालाखेड़ा के हल्दीना में निशुल्क भूमि आवंटित करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। राजस्थान में चित्तौड़गढ़ व झुंझुनूं के बाद यह तीसरा सैनिक स्कूल होगा। प्रस्तावित भूमि की कीमत लगभग 8.41 करोड़ रुपए है।

डॉ.करण सिंह यादव ने लिखा था मुख्यमंत्री काे पत्र

महंत चांदनाथ की मृत्यु के बाद अलवर के सांसद बने डाॅ. करण सिंह यादव ने सीएम अशोक गहलोत को पत्र लिख जमीन व अन्य संसाधन मुहैया कराने की मांग की थी। यादव ने तत्कालीन रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण के पत्र का भी हवाला देते हुए लिखा था कि रक्षा मंत्रालय व राज्य सरकार के बीच समझौते पर हस्ताक्षर हुए थे। इसमें शर्त थी कि सैनिक स्कूल के लिए जमीन राज्य सरकार देगी। सीतारमण ने कहा था कि अगर प्रदेश सरकार इसके लिए तैयार है तो वे चालू कराने लिए तैयार हैं।
जूली ने मुख्यमंत्री का जताया आभार

सैनिक स्कूल के लिए मंजूरी मिलने पर श्रम राज्य मंत्री टीकाराम जूली ने मुख्यमंत्री गहलोत का आभार व्यक्त किया है। जूली ने कहा पूर्व केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह के प्रयासों से अलवर के विकास को पंख लगाने के उद्देश्य से किए कार्य अब रंग ला रहे हैं। जिले के युवाओं में सेना के प्रति विशेष रुझान है। बड़ी संख्या में सैनिक भी रहते हैं, इसलिए यहां के युवाओं में सेना के प्रति जज्बा है जिसके देखते हुए जिले में सैनिक स्कूल स्वीकृत कराया था।

  • सैनिक स्कूल खुलना अलवर के लिए बड़ी सौगात है। जमीन देेने के लिए मुख्यमंत्री काे धन्यवाद। भाजपा ने इस प्राेजेेक्ट काे पांच साल तक अटकाए रखा। इसे दूसरी जगह शिफ्ट करने की काेशिश की गई। 2015 में ही हमने जमीन चिन्हित कर ली थी, लेकिन इसे मंजूरी नहीं दी। सैनिक स्कूल खुलने से अलवर ही नहीं बल्कि कई जिलाें काे फायदा मिलेगा। - जितेन्द्र सिंह, पूर्व केन्द्रीय मंत्री
खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें