पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Alwar
  • After The Death Of A Person In The Assembly Constituency Of Labor Minister Tikaram Julie, He Sat On A Dharna Outside The Rural Hospital, Illegal Mining To Stop

मंत्री के क्षेत्र में अवैध खनन के ट्रैक्टर से मौत:श्रम मंत्री टीकाराम जूली के विधानसभा क्षेत्र में व्यक्ति की मौत के बाद ग्रामीण अस्पताल के बाहर धरने पर बैठे, बाेले- अवैध खनन बंद हाे

अलवर19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
व्यक्ति की मौत के बाद अस्पताल में बैठे ग्रामीण। - Dainik Bhaskar
व्यक्ति की मौत के बाद अस्पताल में बैठे ग्रामीण।

अलवर जिले में श्रम राज्य मंत्री टीकाराम जूली के अलवर ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के खारेड़ा गांव में मंगलवार रात्रि काे अवैध खनन में काम लिए जाने वाले ट्रैक्टर की टक्कर से एक व्यक्ति की मौत हो गई। इसके बाद अगले दिन बुधवार को कई गांवों के लोग एकत्रित होकर अस्पताल में सामने धरने पर बैठ गए हैं।

ग्रामीणों ने बताया कि मंगलवार रात करीब साढ़े 10 बजे खारेड़ा गांव निवासी खिल्लू पुत्र चंद्र भलाई मोटरसाइकिल से पृथ्वीपुरा रोड की तरफ जा रहा था। सामने से आ रहे ट्रैक्टर ने टक्कर मार दी। ये ट्रैक्टर अवैध खनन में दौड़ते हैं। इस घटना के अगले दिन बुधवार सुबह से ही ग्रीमीणों का विरोध शुरू हो गया। मृतक का पोस्टमार्टम तो हो गया लेकिन परिजनों ने शव नहीं लिया है। मृतक के दो बच्चे हैं। दोनों पढ़ाई करते हैं।

मृतक आश्रित को नौकरी मिले
ग्रामीणों की मांग है कि आसपास के क्षेत्र में अवैध खनन को पूरी तरह बंद किया जाए। मृतक के परिजनों में से एक नौकरी मिले। इसके अलावा सरकार आर्थिक सहायता दिलाए। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस-प्रशासन भी मौके पर पहुंचा है।

मिलंदी, सताना, मोडिया सहित कई जगहों पर अवैध खनन
श्रम राज्य मंत्री टीकाराम जूली के अलवर ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र में मिलंदी, सताना, मोडिया, जटियाना सहित करीब एक दर्जन से अधिक जगहों पर अवैध खनन होता है। यहां से रात भर पत्थरों से भरे ट्रैक्टर व डम्पर निकलते हैं। जिससे हमेशा दुर्घटना का डर रहता है। अवैध खनन में लगे वाहन भी तेजी से निकलते हैं। रात के समय अवैध खनन के वाहनों से दुर्घटना का डर रहता है।

खबरें और भी हैं...