पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Alwar
  • After The Death Of The SI Father, In The Greed Of A Compassionate Job, The Elder Brother, Who Was Sleeping On The Cot At Night, Was Attacked By The Younger One With The Foot Of The Cot.

नौकरी के लिए छोटे भाई ने की बड़े की हत्या:SI पिता की मौत के बाद अनुकंपा नौकरी का था लालच, खाट के पाए से वार कर सो रहे भाई को मार डाला; दोनों में चल रहा था झगड़ा

अलवर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

SI पिता की मौत के बाद उसके दो बेटों में अनुकम्पा नियुक्ति का झगड़ा हत्या तक पहुंच गया। छोटे भाई ने बड़े भाई की हत्या कर दी। रात को सोते समय छोटे ने बड़े के सिर पर खाट के ताबड़तोड़ वार किए। गंभीर घायल अवस्था में पुलिस उसे अस्पताल लेकर आई। लेकिन, उसकी मौत हो गई थी। मामला दो जून की रात का है। पुलिस ने 6 जून को खुलासा किया है।

NEB थानाधिकारी रविन्द्र सिंह ने बताया कि राजस्थान पुलिस में SI रहे रामपाल जाटव की करीब एक साल पहले सर्विस के दौरान मौत हो गई थी। उसके बेटे राकेश कुमार व रवि में आपस में झगड़ा चल रहा था। विवाद का कारण पिता की जगह मिलने वाली अनुकम्पा नियुक्ति थी। इस कारण अलवर शहर में रह रहे राकेश पर छोटे भाई रवि ने हमला कर दिया। रात को जब राकेश चारपाई पर सो रहा था, तब रवि ने खाट के पाए से उसके सिर पर वार कर उसे मार डाला। पुलिस ने जांच के आधार पर आरोपी छोटे भाई रवि को हिरासत में ले लिया।

पड़ताल की तो खुलासा हुआ
पुलिस ने बताया कि राकेश की मौत के बाद आरोपी की तलाश की जा रही थी। रवि के दोस्त व पड़ोसियों से कई तरह की जानकारी जुटाई गई। पुलिस की विशेष टीम ने अथक प्रयास किए। इसके बाद कई तथ्य हाथ लगे। उनके आधार पर आरोपी रवि से पूछताछ की। तब जाकर यह खुलासा हो सका कि बड़े भाई की हत्या छोटे ने की है।

घर में दोनों अकेले रह रहे थे
पिता की मौत के बाद घर में राकेश व रवि दोनों घर में अकेले रह रहे थे। उनका तीसरा भाई रेलवे में नौकरी करता है। इस कारण मां तीसरे भाई के साथ रहती है। पिता की मौत के बाद इन दोनों में अनुकम्पा नियुक्ति को लेकर झगड़ा चल रहा था।

खबरें और भी हैं...