पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चौपहिया वाहनों से जाम:अलवर के होपसर्कस के आसपास बाजारों में पहले से अतिक्रमण, चौपहिया वाहन प्रवेश होने पर बढ़ेगी परेशानी

अलवरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कलक्टर सभागर में पुलिस व व्यापारियों से चर्चा करते अधिकारी। - Dainik Bhaskar
कलक्टर सभागर में पुलिस व व्यापारियों से चर्चा करते अधिकारी।
  • जिला कलक्टर की मौजूदगी में चर्चा हुई

शहर में होपसर्कस के निकट आसपास के बाजार में दुकानों के आगे पहले से अतिक्रमण है। ऊपर से कुछ व्यापारी इस बाजार में चौपहिया वाहनों के प्रवेश की छूट का सुझाव दे रहे हैं। जिसको लेकर शुक्रवार को कलेक्ट्रेट में पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों के बीच बैठक हुई। जिसमें यह निर्णय किया गया कि पहले दुकानदारों को अपनी दुकानों के आगे से अतिक्रमण हटाए जाने की जरूरत है।

चौपहिया वाहनों से बिगडे़गा गणित
पुलिस अधिकारियों ने बैठक में सुझाव दिया कि होपसर्कस के आसपास के बाजारों में चौपहिया वाहनों को प्रवेश देने पर और परेशानी बढ़ेगी। असल में दुकानों के आगे काफी अतिक्रमण रहता है। जब तक अतिक्रमण नहीं हटाया जाता तब तक चौपहिया वाहनों को प्रवेश देना सही नहीं रहेगा।

दुपहिया वाहन ही जाम में फंस रहे
होपसर्कस से बाजाजा बाजार की तरफ जाने वाले रास्ते पर तो हर दिन दुपहिया वाहनों का ही जाम लग जाता है। यहां दुकानों के आगे वाहनों की काफी दूरी तक पार्किंग होती है। दुकानों के आगे के बरामदों पर दुकानदारों का अतिक्रमण हैं। बरामदे के आगे भी काफी दूर तक अतिक्रमण रहने से वाहनों को निकलने की जगह नहीं बचती है। इस कारण मौजूदा स्थितियों में चौपहिया वाहनों को प्रवेश देना सही नहीं होगा।

एडीएम सिटी ने कहा पहले अतिक्रमण हटे
बैठक के बाद एडीएम सिटी उम्मेदी लाल ने कहा कि पहले अतिक्रमण हटाए जाने की जरूरत है। जिसके लिए दुकानदारों से समझाइश कर अतिक्रमण हटाया जाएगा। ताकि आमजन को आने-जाने के लिए पर्याप्त जगह मिल सके। मौजूदा हालातों के अनुसार होपसर्कस के आसपास के बाजारों में चौपहिया वाहनों को आने-जाने की छूट देने पर जाम से और अधिक परेशानी हो सकती है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

और पढ़ें