पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Alwar
  • Already In The Katla And Adjoining Markets Of The City Of Alwar, As Before, The Virus Is Coming And Going Without Asking.

कोरोना वायरस का लेन-देन:​​​​​​​अलवर शहर के कटला और आसपास के बाजारों में फिर पहले की तरह भीड़, बिना मांगे वायरस आ-जा रहा

अलवरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कटला के पास एक दुकान पर इस तरह ग्राहक खड़े दिखे। - Dainik Bhaskar
कटला के पास एक दुकान पर इस तरह ग्राहक खड़े दिखे।

अलवर शहर के कटला और भटियारों की गली के बाजारों में सुबह 11 बजे तक की भीड़ में कोरोना वायरस का खूब लेन-देन चल रहा है। लापरवाही की हद पार हो चुकी है। तभी तो जिले में कोरोना संक्रमण घर-घर में पहुंच रहा है। आए दिन कोरोना संक्रमण से होने वाली मौतों के आंकड़े बढ़ रहे हैं। रोजाना आने वाली संक्रमितों की संख्या कम नहीं हो पाई है। जिसके कारण अस्पतालों में मरीजों को बेड नहीं मिल पा रहे।

तीन दिन खुलती हैं किराना की दुकानें
अलवर में अब किराना की दुकानें सप्ताह में तीन दिन ही सुबह 6 से 11 बजे तक खुलती हैं। मुख्य बाजारों में पुरानी दुकानें हैं। जिन पर थोक व खुदरा दोनों तरह के ग्राहक आते हैं। इस कारण सुबह 11 बजे तक बाजार में भीड़ से जाम के हालात रहते हैं। हर बार बाजार खुलने पर यही नजारा रहता है। जाे बेहद चिंताजनक है। प्रशासन ने बाजार के समय दिनों को कम करने के अलावा कोई बड़ा कदम नहीं उठाया है। जिससे कि यहां भीड़ कम हो सके।

ये भटियारों की गली के बाजार की भीड़ है। जहां सोशल डिस्टेंसिंग नहीं।
ये भटियारों की गली के बाजार की भीड़ है। जहां सोशल डिस्टेंसिंग नहीं।

भीड़ से ज्यादा फैल रहा
डॉक्टर बार-बार चेता रहे हैं कि भीड़ के कारण कोरोना संक्रमण ज्यादा फैलता है। एक ही कोरोना संक्रमित कइयों को संक्रमित कर सकता है। यही नहीं बिना लक्षण वाले भी कोरोना पॉजिटिव हैं। उनसे भी संक्रमण फैलता है। इसके बावजूद भी बाजार में भीड़ से लोग नहीं बच रहे हैं।

पास की दुकानों से खरीदें सामान

प्रशासन के अधिकारी बार-बार यह चेता रहे हैं कि मुख्य बाजार में आने की बजाय अपने आस पड़ोस की दुकानों से खरीददारी करें। या फिर होम डिलीवरी से सामान मंगवाएं। ताकि संक्रमण से बच सकें।

खबरें और भी हैं...