पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एजुकेशन:रैकिंग में एक पायदान नीचे गिरा अलवर, कलेक्टर बाेले-गंभीरता में कमी का सूचक

अलवर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • तिजारा सीबीईओ प्रथम व बहराेड़ सीबीईओ को द्वितीय रहने पर किया सम्मानित

शिक्षा विभाग की रैकिंग गिरना गंभीरता में कमी का सूचक है। अधिकारी इस पर ध्यान दें और जिले काे पहले पायदान पर लाने के लिए सकारात्मक प्रयास करें। यह कहना था कलेक्टर नन्नूमल पहाड़िया का। कलेक्टर मंगलवार काे यहां जिला निष्पादन समिति की बैठक की अध्यक्षता करते ह़ुए अधिकारियाें काे निर्देश दे रहे थे।

यह बात उन्हाेंने अलवर की रैंकिंग एक पायदान गिरने के संदर्भ में कही। दरअसल जिले की रैंकिंग सातवें से गिरकर आठवें स्थान पर पहुंच गई है। उन्हाेंने कोरोना प्रोटोकॉल के साथ स्कूलाें में विद्यार्थियों की पढ़ाई पर चर्चा करते हुए कहा कि सभी विद्यालयों में बेहतर तरीके से इसकी पालना कराई जाए। उन्होंने कहा कि सभी उपखण्ड अधिकारी सिविल कार्य की गुणवत्ता की स्वयं जांच करें और यदि निर्माण कार्य समय पर पूरा नहीं हो रहा हो तो संबंधित ठेकेदार पर पेनल्टी लगाएं।

उन्होंने सभी सीबीईओ को निर्देशित किया कि संबंधित ब्लॉक में हाईटेन्शन लाइन कितने विद्यालयों से हटवाई गई है, इसकी सूचना भिजवाएं। यदि विद्युत निगम के अधिकारी एसडीएम के निर्देशों की पालना में कोताही बरतें तो संबंधित अधिकारी के खिलाफ चार्जशीट प्रस्तावित करें। उन्होंने बैठक में स्माइल कार्यक्रम, शालासिद्धि, निष्ठा प्रशिक्षण आदि की भी समीक्षा कर अधिकारियों को निर्देशित किया।

कलेक्टर ने ब्लॉक रैंकिंग में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले सीबीईओ तिजारा हरीश गुप्ता एवं द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाले बहरोड के सीबीईओ शशि कपूर को बैठक में सम्मानित किया। बैठक में एडीएम द्वितीय कमलराम मीना, मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी वीरेन्द्र यादव, एडीपीसी समसा चाण्क्य लाल शर्मा, डीईओमाध्यमिक राकेश शर्मा, डीईओ-प्रारम्भिक नेकीराम सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें