पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Alwar
  • Alwar Police Apprehend Inter state Gunman, After Revealing Robbery, The Rogues Used To Enter The Container Along With The Car After The Robbery

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

'धूम' स्टाइल में चोरी:एटीएम को हाइड्रा मशीन से बांधकर 15 मिनट में उखाड़ देते; कार सहित कंटेनर में चढ़कर भाग जाते

अलवरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस ने अभी इन चार बदमाशों को पकड़ा। जिनके अन्य साथियों की तलाश जारी। - Dainik Bhaskar
पुलिस ने अभी इन चार बदमाशों को पकड़ा। जिनके अन्य साथियों की तलाश जारी।
  • अलवर पुलिस को सफलता, चार आरोपियों से दो कार, एटीएम और कैश बरामद
  • नेटवर्क को लॉक करने के लिए आरोपी जैमर का करते थे इस्तेमाल

धूम फिल्म की तर्ज पर लूट करने वाली एक गैंग पकड़ाई है। पहले यह रेकी करती और रात में आकर 15 मिनट के अंदर सड़क किनारे का एटीएम उखाड़ ले जाती। फिर सड़क पर अपनी कार आगे चल रहे कंटेनर में चढ़ा देती। इससे किसी को पता ही नहीं चलता कि वारदात करने वाले कहां गए। सैकड़ों किलोमीटर चलने के बाद कंटेनर से कार को बाहर निकाला जाता, सुनसान जगह में एटीएम के रुपए निकालकर गैंग के सदस्य फरार हो जाते। पुलिस ने गैंग के चार सदस्यों को पकड़ा है। इन्होंने राजस्थान के साथ मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र में एटीएम लूटना कबूल किया है।

एसपी तेजस्वनी गौतम ने बताया कि लगातार वारदातों के बाद से हमारी खुफिया टीम गैंग के पीछे लगी थी। जब हमने ट्रेस कर उन्हें गिरफ्तार किया तो आरोपियों ने चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। एटीएम चोर इतने शातिर थे कि केवल 15 मिनट में ही एटीएम उखाड़ लेते थे। गैस कटर से एटीएम काटने में भी वे इतना ही समय लेते। इसके बाद एटीएम, कैश सहित कार में चढ़ते। इनसे एक टूटा एटीएम, दो कार व दो लाख दो हजार रुपए कैश बरामद किया है।

इस गिरोह ने कहां-कहां लूटे एटीएम

अलवर के बहादरपुर, नीमराणा, मौजपुर सहित महाराष्ट्र के पुणे व मध्यप्रदेश में करीब छह जगह से एटीएम लूटना कबूला है। पुलिस ने बताया अभी बदमाशों से पूछताछ जारी है। अन्य राज्यों की पुलिस से भी मदद ली गई है, ताकि अन्य वारदातों का पता चल सके।

ऐसे वारदात को देते थे अंजाम

बदमाश अपने साथ एक छोटी कार, गैस कटर, जैमर, डोंगल आदि लेकर चलते थे। सबसे पहले सुनसान इलाके में सड़क किनारे का एटीएम ट्रैक करते। फिर रेकी करते। रात को दो लोग नकाब पहनकर एटीएम कैबिन में घुसते। एक बदमाश सीसीटीवी कैमरे पर ब्लैक स्प्रे करता। दूसरा उसी दौरान साइरन के तार भी काट देता। इसके बाद एटीएम को हाइड्रा मशीन के जरिए से बांधकर खींच लेते, एटीएम को गाड़ी में पटककर सुनसान जगह ले जाते। गैस कटर की मदद से एटीएम को काटते। इसके बाद राशि का बंटवारा कर लेते। एटीएम के पुर्जे आसपास के नदी-नाले या सुनसान जगह पर फेंक देते।

चौंकाने वाली बात: कंटनेर में कार सहित छिप जाते थे बदमाश

सीओ लक्ष्मणगढ़ अशोक ने बताया इस पूरे खुलासे में सबसे अधिक चौंकाने वाली बात यह है बदमाश लूट की वारदात के बाद बड़े कंटेनर में कार सहित छिप जाते थे। कार निर्माता कंपनियों के वाहनों को डीलरों तक भेजने वाले कंटेनर जहां जाते, बदमाश उसी के आसपास एटीएम उखाड़ने की वारदात को अंजाम देते थे। एटीएम लूटने के बाद कार सहित कंटेनर में छिप जाते थे। मतलब इस तरह की लूट में कंटेनर चालक भी शामिल है ताकि पुलिस को चकमा देकर पार जा सके।

चार आरोपी गिरफ्तार, दो हरियाणा के

एसपी ने बताया कि अनवर पुत्र अमली निवासी भंगो थाना तावडू, मुस्तफा पुत्र महमूद निवासी माचारौली नूंह हरियाणा, तालीम पुत्र आलीम निवासी दौहज हरियाणा, इरसाद पुत्र खुर्शीद निवासी गोपालगढ़ भरतपुर को गिरफ्तार किया गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

और पढ़ें