पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

इग्नू:काेर्स व डिप्लाेमा के लिए 31 जुलाई तक होंगे अावेदन

अलवर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

इन्दिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय के जुलाई 2020 सत्र के प्रवेश प्रारम्भ हो गए हैं। उक्त सत्र में अनुसूचित जाति और जनजाति के विद्यार्थियों को स्नातक कार्यक्रमों (बी.ए., बी.काॅम., बी.एससी. एवं डिप्लोमा प्रमाण पत्र) में निशुल्क प्रवेश दिया जा रहा है।

कोरोना महामारी के चलते स्थानीय इग्नू अध्ययन केन्द्र बी.आर. मिर्धा कॉलेज समन्वयक डाॅ. राजेन्द्र सिंह ईनाणिया ने बताया कि कक्षा 12वीं में अध्ययनरत विद्यार्थी अभी ऑनलाइन माध्यम से स्नातक कार्यक्रमों में अस्थाई प्रवेश ले सकते हैं। कोरोना संकट में पढ़ाई बाधित न हो इसलिए यह अभियान चलाया गया। इग्नू के विद्यार्थी जो स्नातक प्रथम वर्ष में अध्ययनरत हैं, वे विद्यार्थी भी अगली कक्षा में पुनः पंजीकरण करवा सकते हैं।

अनुसूचित जाति और जनजाति छात्रों का स्नातक कार्यक्रम में पुनः पंजीकरण भी निशुल्क हैं नवीन प्रवेश एवं पुनः पंजीकरण के लिए आवेदन की अन्तिम तिथि 31 जुलाई है। वर्तमान में प्रवेशित इग्नू विद्यार्थी जिन्होंने जून 2020 के परीक्षा आवेदन नहीं किए हैं उन्हें अन्तिम तिथि 15 जुलाई से पूर्व आवेदन करना है। जिन्होंने अपने  सत्रीय कार्यालय में अावेदन जमा नहीं करवाए हैं वे समय रहते अपने सत्रीय कार्य जमा करवा सकते है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें