पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Alwar
  • Army Recruitment From 20, 69 Thousand Youth From 6 Districts Will Participate, Admit Cards Will Be Available Till 10

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अलवर जिले के 30 हजार युवाओं का रजिस्ट्रेशन:सेना भर्ती 20 से, 6 जिलों के 69 हजार युवा लेंगे भाग, प्रवेशपत्र 10 तक मिलेंगे

अलवर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

अलवर जिले में 20 अप्रैल से शुरू हाेने वाली सेना भर्ती एमआईए थाना क्षेत्र में आरएसी बटालियन मीणापुरा के ग्राउंड में हाेगी। इस सेना भर्ती में 6 जिलों अलवर, भरतपुर, धाैलपुर, दाैसा, करौली व सवाईमाधोपुर के 69 हजार 344 युवाओं ने रजिस्ट्रेशन कराया है। इनमें सबसे अधिक अलवर जिले के 30 हजार 65 युवाओं ने रजिस्ट्रेशन करवाया है।

सेना भर्ती के लिए भरतपुर जिले के 19 हजार 435 युवाओं ने रजिस्ट्रेशन कराया है। इसके अलावा दौसा के 6 हजार 17, धौलपुर के 6 हजार 298 व करौली के 5 हजार 808 युवाओं ने रजिस्ट्रेशन करवाया है। सवाईमाधोपुर जिले के केवल 1 हजार 721 युवाओं ने रजिस्ट्रेशन कराया है। जल्द ही सेना की ओर से भर्ती कार्यक्रम जारी किया जाएगा। इसके जरिए यह पता चलेगा कि किस जिले के किस ब्लॉक के युवाओं की दौड़ कब होगी। सेना भर्ती निदेशक अलवर ने बताया कि रजिस्ट्रेशन करवाने वाले सभी अभ्यर्थियों के पास 9 व 10 अप्रैल तक ऑनलाइन प्रवेश पत्र पहुंच जाएंगे।

सेना भर्ती के लिए प्रशासन ने गाइडलाइन जारी कर दी है। प्रत्येक युवा को भर्ती की दौड़ में शामिल होने के 72 घंटे पहले का राजकीय चिकित्सक से स्वास्थ प्रमाणपत्र लेना जरूरी है। इसमें यह लिखा हाे कि अभ्यर्थी के काेराेना महामारी के लक्षण दिखाई नहीं दे रहे हैं। इधर, शहर सहित जिलेभर में युवाओं की ओर से इन दिनाें सेना भर्ती की दौड़ का अभ्यास किया जा रहा है। शहर के आरआर काॅलेज मैदान व ग्रामीण इलाकों में युवा सड़कों पर दौड़ का अभ्यास करने में जुटे हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें