मकर संक्रांति पर आज दानपुण्य का दौर:शहर में विभिन्न स्थानाें पर भंडाराें के आयाेजन, दाेपहर 2.29 बजे सूर्य धनु राशि से मकर राशि में करेगा प्रवेश

अलवर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
इस साल का पहला सावा 22 जनवरी काे है। - Dainik Bhaskar
इस साल का पहला सावा 22 जनवरी काे है।

दानपुण्य का पर्व मकर संक्रांति 14 जनवरी काे मनाया जाएगा। इस अवसर पर शहर में विभिन्न स्थानाें पर भंडाराें के आयाेजन हाेंगे। पशुओं काे चारा डाला जाएगा। विभिन्न स्थानाें पर दान-पुण्य के लिए शिविर लगाए जाएंगे। पं. यज्ञदत्त शर्मा ने बताया कि मकर संक्रांति के दिन दाेपहर 2.29 बजे सूर्य धनु राशि से मकर राशि में प्रवेश करेगा। इसी के साथ धनुमल मास समाप्त हाेगा। शुभ और मांगलिक कार्य फिर से शुरू हाे जाएंगे। इस साल का पहला सावा 22 जनवरी काे है।

7 जनवरी काे शुक्र तारा अस्त हुआ था, जाे 14 जनवरी काे सुबह सुबह 5.20 बजे पूर्व दिशा में पूर्व दिशा में उदय हाेगा। इधर, बगड़ तिराहा स्थित श्री दिगंबर जैन सुधा सागर गौशाला समिति की ओर से सुबह 7 से शाम 7 बजे तक वीर चौक में दान संग्रह शिविर लगाया जाएगा। इसमें नकद राशि, चारा, गुड़, खल आदि सामग्री का संकलन किया जाएगा। गौशाला के लिए खरीदे गए दो नए ट्रैक्टरों को भामाशाहों व अतिथियों द्वारा गौशाला के लिए झंडी दिखाकर रवाना किए जाएंगे। यह जानकारी गौशाला समिति संरक्षक बच्चू सिंह जैन ने दी।

श्री मधुसूदन गो सेवा संस्थान की ओर से गायाें की चारा सेवा के लिए सुबह 7 से लेकर दाेपहर 3 बजे तक रामकिशन कालाेनी कालाकुआं स्थित वेंकटेश बालाजी धाम, बुध विहार स्थित पंजाब नेशनल बैंक के पास, स्कीम दाे स्थित जयकिशन की कोठी के पास, काेतवाली के पास, अपनाघर शालीमार के मंदिर के पास, अग्रवाल धर्मशाला के पास व कटाेरी वाला तिबारा के पास स्थित मधुसूदन गौ सेवा संस्थान में शिविर लगाएं जाएंगे।

खबरें और भी हैं...