पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी:भारत दर्शन स्पेशल ट्रेन सावन माह में 4 ज्योतिर्लिंग के कराएगी दर्शन

अलवर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भारत दर्शन स्पेशल ट्रेन - Dainik Bhaskar
भारत दर्शन स्पेशल ट्रेन
  • आईआरसीटीसी 10 अगस्त से शुरू करेगी यात्रा

कोरोना की दूसरी लहर थमने के बाद पर्यटन व धार्मिक स्थलों के दर्शन के लिए भारतीय रेलवे का उपक्रम इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन स्पेशल ट्रेन का संचालन करने जा रहा है। आईआरसीटीसी की ओर से भारत दर्शन स्पेशल ट्रेन द्वारा सावन के महीने में 4 ज्योतिर्लिंग के दर्शन कराने के लिए विशेष पैकेज तैयार किया गया है।

इसमें उज्जैन के महाकालेश्वर, ओंकारेश्वर, गुजरात के द्वारका स्थित नागेश्वर एवं सोमनाथ मंदिर शामिल हैं। इस यात्रा की शुरुआत 10 अगस्त को श्रीगंगानगर से शुरू होगी। श्रीगंगानगर से भटिंडा, अम्बाला, दिल्ली के रास्ते रेवाड़ी, अलवर, जयपुर होते हुए 8 रात 9 दिन की अवधि में पर्यटकों को महाकालेश्वर, ओंकारेश्वर, नागेश्वर एवं सोमनाथ ज्योतिर्लिंग के साथ स्टेच्यू ऑफ़ यूनिटी द्वारकाधीश मंदिर और साबरमती आश्रम के दर्शन कराए जाएंगे। ट्रेन में एसी तथा नॉन ऐसी दोनों प्रकार के कोच रहेंगे।

आईआरसीटीसी के संयुक्त महाप्रबंधक पर्यटन योगेंद्र सिंह गुर्जर ने बताया कि यात्रा में नाश्ता, भोजन, गंतव्य स्टेशन पर धर्मशाला में रहने तथा स्टेशन से धर्मशाला तक बस से लाने व ले जाने की व्यवस्था की गई है। ट्रेन का किराया स्लीपर श्रेणी में 8505 रुपए प्रति व्यक्ति तथा थ्री एसी श्रेणी में 14175 प्रति व्यक्ति रखा गया है। अलवर से जाने वाले यात्री व्हाट्सएप नंबर 8595930998 व 9001094705 से यात्रा संबंधी पूर्ण जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। ट्रेन की बुकिंग सुविधा आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर उपलब्ध है।

खबरें और भी हैं...