पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आह्वान:सीएलजी सदस्यों व पुलिस मित्र से अपराधों में रोकथाम कराने में सहयोग करने का आह्वान

अलवर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कुचेरा थाने में सीएलजी, पुलिस मित्र व जनप्रतिनिधियों की हुई बैठक

स्थानीय पुलिस थाने में सीएलजी, पुलिस मित्र व जनप्रतिनिधियों की बैठक मंगलवार शाम मूण्डवा सीओ विजय की अध्यक्षता में आयोजित हुई। बैठक में सीओ ने सीएलजी सदस्यों, पुलिस मित्र व जनपतिनिधियों से आह्वान किया कि वे अपराधों की रोकथाम में पुलिस का पूर्ण सहयोग करें। उन्होनें कहा कि वर्तमान में फसल बुवाई का सीजन है और इस सीजन में ग्रामीण क्षेत्र से भूमि विवाद के मामले आ रहे हैं। इन मामलों की रोकथाम के लिए सीएलजी सदस्य, पुलिस मित्र व सरपंच आदि मामले की सम्भावना को देखकर पुलिस को सूचित करें।

साथ ही विभिन्न पक्षों को समझाकर मामले को रोकने के प्रयास करें। सीओ ने कहा कि कोरोना अभी गया नहीं है और लगातार बढ रहा है, मगर आमजन ऐसे व्यवहार कर रहे हैं, जैसे कोरोना चला गया है। आमजन को समझाकर भीड नहीं करने, सोशल डिस्टेंसिंग की पालना व अपने व परिवार के बचाव के लिए प्रेरित करें। नये यातायात नियमों की जानकारी देते हुए कहा कि अब यातायात के नियमों की पूर्ण पालना करके ही जुर्माने से बचा जा सकता है। इसलिए यातायत नियमों की पूर्ण पालना करने के लिए आमजन को प्रेरित करें और उन्हें यातायात नियमों के बारे में समझाकर उनकी पूर्ण पालना की बात कहें। बैठक में मूण्डवा सीओ ने सीएल जी सदस्यों व पुलिस मित्र के कर्तव्य बताते हुए कहा कि वर्तमान में मृत्युभोज पर पूर्ण रोक के सख्त आदेश मिल चूके हैं।

उनकी कड़ाई से पालना के लिए सीएल जी सदस्य व पुलिस मित्र अपने गांव या शहर में जहां भी मृत्युभोज हो, उसकी सूचना तुरंत पुलिस को दें। साथ ही जनप्रतिनिधि भी मृत्युभोज रोकने में पूर्ण भागीदार बनें। बैठक में थानाधिकारी देवीलाल बिश्रोई ने पुलिस मित्र व सीएलजी सदस्यों से पुलिस की रात्रि गश्त में पुलिस का सहयोग करने का आह्वान करते हुए इसका रजिस्टर संधारित करने तथा हर रोज दो वॉलंटियरों को पुलिस गश्त में साथ रहने का आह्वान करने की बात कही। उन्होनें कहा कि पुलिस गश्त में जाने के लिए उन्हें पुलिस द्वारा फोन कर पूर्व में सूचित कर दिया जायेगा। सीओ द्वारा पुलिस को लेकर समस्या के बारे में पूछे जाने पर मेहबूब तगाला, सीएलजी संयोजक सुनिल बोथरा, पुलिस मित्र राजसा बिश्रोई, सुनिल जोशी, विशाल सोनी, पालङी जोधा सरपंच जगदीश खोजा, लूणसरा सरपंच महिपाल फरडोदा, बुधाराम गोदारा, रामनिवास जेठू, आत्माराम रांकावत, बुद्धिप्रकाश रांकावत, दीपक सोनी, अशोक ट्रेलर, एम्बूलेंस चालक मनोहर पण्डित, जयप्रकाश सहित सीएलजी सदस्यों व पुलिस मित्रों तथा जनप्रतिनिधियों ने विचार व्यक्त किए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें