ओडेला में पहाड़ ढहा तब जागे:अलवर के पास जटियान में अवैध खनन के दो ट्रैक्टर पकड़े, जिनमे 6 टन से ज्यादा पत्थर भरा मिला

अलवरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गिरफ्त में चालक। - Dainik Bhaskar
गिरफ्त में चालक।

पांच दिन पहले अलवर के रामगढ़ के ओडेला में अवैध खनन के दौरान 100 मीटर की ऊचाई से पहाड़ का काफी हिस्सा धराशायी हो जाने से चार वाहन उसमें दब गए थे। उसके बाद अलवर के सदर थाना पुलिस भी अवैध खनन को लेकर जगी है। बुधवार को शहर से लगते जटियाना में अवैध खनन से भरी दो ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त कर दोनों ड्राइवर को गिरफ्त में लिया है।

अलवर पुलिस डीएसपी ग्रामीण अमित सिंह व सदर थानाधिकारी महेश शर्मा के नेतृत्व में गठित टीम ने जटियाना पहाड़ के आसपास औचक जांच की। यहां दो ट्रैक्टर अवैध खनन का पत्थर भरते हुए मिले। इसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंच कर ट्रैक्टर सहित एक चालक को पकड़ा। एक ट्रैक्टर अवैध खनन से भरा मिला। दूसरे में पत्थर भरा जा रहा था। दोनों ट्रैक्टर बिना नम्बर के हैं। इसके बाद पुलिस ने खनिज निदेशक जैद अली को मौके पर बुलाकर मुकदमा दर्ज कराया।

इन दो को गिरफ्तार
पुलिस ने बताया कि लियाकत पुत्र जस्सू निवासी जटियाना, मजलीश पुत्र असरफ निवासी जटियाना दोनों ट्रैक्टर के ड्राइवर हैं। जिनको पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

अवैध खनन माफिया पर कार्रवाई कमजोर
ओडेला में बड़े स्तर पर अवैध खनन मिला। पहाड़ हा एक हिस्सा ढह जाने से दो बड़ी मशीन व दो ट्रैक्टर पत्थरों के नीचे दब गए। पुलिस प्रशासन व सरकार के सामने है कि रामगढ़ क्षेत्र में सबसे अधिक अवैध खनन जारी है। इसके बाद सदर थाना पुलिस ने दो ट्रैकटर जब्त करने की सामान्य कार्रवाई की है।

खबरें और भी हैं...