पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ठगी की वारदात:सेना में नौकरी का झांसा देकर ‌14500 रुपए की ठगी

अलवर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पीड़ित सुनील - Dainik Bhaskar
पीड़ित सुनील

बस स्टैंड पर सैलून की दुकान चलाने वाले सुनील कुमार सैन से एक व्यक्ति ने सेना में नौकरी दिलाने का झांसा देकर 14 हजार 500 रुपए की ठगी कर ली। मंगलवार को पीड़ित सुनील ने थानागाजी पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया कि उसकी दुकान पर एक व्यक्ति आया और उसने खुद को थानागाजी पुलिस थाने का थानाधिकारी बताया। इस व्यक्ति ने सुनील से कहा कि मेरा नाम विक्रम सिंह है।

मेरे फूफाजी की पोस्टिंग जम्मू कश्मीर में आर्मी में कर्नल के पद पर है। मैं अपने फूफा के मार्फत सेंटिग कर कुछ खर्चे में तुम्हारी नौकरी सेना में लगावा दूंगा। वहां तुम्हें सैनिकों के बालों की कटिंग करनी होगी। इसके बाद आरोपी ने सुनील से उसका आधार कार्ड, पहचान पत्र, पासपोर्ट साइज फोटो, मार्कशीट, अन्य दस्तावेज व एक हजार रुपए नकद ले लिए। कुछ दिन बाद आरोपी के कहने पर सुनील ने उसके बैंक खाते में फोन पे के माध्यम से 13 हजार 500 रुपए भिजवा दिए।

इसके बाद जब नौकरी नहीं मिली तो सुनील ने आरोपी से कई बार रुपए वापस मांगे, लेकिन वह टालता रहा। बाद में सुनील को पता चला कि विक्रम नाम का कोई थानाधिकारी नहीं है। इसके बाद उसने थानागाजी पुलिस थाने में पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई।

खबरें और भी हैं...