पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:टैंकरों से केमिकल चोरी कर बेचने वाला गिरोह पकड़ा, 4 गिरफ्तार, 3 वाहन जब्त

रामगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • नौगांवा रोड पर खेत में बना रखा था ठिकाना, प्रशिक्षु आईपीएस के नेतृत्व में छापा

हाइवे पर दूध चोरी के बाद पुलिस ने अब अलवर के मत्स्य उद्योग क्षेत्र (एमआईए) से भेजे जाने वाले कास्टिक सोडा के टैंकरों से बड़ी मात्रा में केमिकल चोरी करने वाला गिरोह पकड़ा है। प्रशिक्षु आईपीएस ज्येष्ठा मैत्रेय ने शुक्रवार रात रामगढ़ कस्बे के सागर मैरिज होम के सामने एक खेत में पंजाब जा रहे टैंकर से केमिकल चोरी कर 4 लोगों को रंगे हाथ गिरफ्तार किया।

ये लोग टैंकर से केमिकल चोरी कर इसे जमीन में करीब 10 फीट गहरे टैंक में खाली कर रहे थे। प्रशिक्षु आईपीएस मैत्रेय ने बताया कि शुक्रवार देर शाम सूचना मिलने पर पुलिस टीम नौगांवा मार्ग पर एक खेत में पहुंची। यहां करीब 40 हजार लीटर क्षमता भूमिगत टैंकर बना इसमें टैंकरों से केमिकल चोरी किया जा रहा था। मौके से चोरी किए केमिकल को भरने के लिए लाया गया एक टैंकर वाहन और एक कार को जब्त किया गया है।

आरोपी प्रत्येक टैंकर से लगभग 15 हजार लीटर केमिकल चोरी करने के बाद उसमें उतना ही पानी भरकर आगे रवाना कर देते थे। इसे निजी स्तर पर साबुन-सर्फ आदि बनाने वाली कंपनियों को बेच दिया जाता था। मामले में मुख्य आरोपी अलवर शहर के मुल्तान नगर निवासी विनोद कुमार सहित 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।
40 हजार लीटर का टैंक 90 हजार में खरीदा

पुलिस की कार्रवाई देर रात तक चलती रही। आईपीएस मैत्रेय ने बताया कि खेत के मालिक और इस गिरोह के साथ जुड़े अन्य लोगों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। मौके से बड़ी मात्रा में चोरी का केमिकल, दो टैंकर तथा कार जब्त की गई है। आरोपी विनोद से पूछताछ में पता चला है कि केमिकल चोरी कर स्टोर करने के लिए उसने एक कबाड़ी से 40 हजार लीटर क्षमता का टैंकर 90 हजार रुपए में खरीदा था। पिछले लगभग 9 महीने से आरोपी इस काम को कर रहा था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें