पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किसान संवाद सम्मेलन:सरकार ने अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर कील लगाई हाेती तो चीन भारत में नहीं घुसता: जितेंद्र सिंह

अलवर23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अलवर. कांग्रेस की ओर से आयाेजित किसान सम्मेलन काे संबाेधित करती विधायक शकुंतला रावत। - Dainik Bhaskar
अलवर. कांग्रेस की ओर से आयाेजित किसान सम्मेलन काे संबाेधित करती विधायक शकुंतला रावत।
  • पूर्व सांसद डाॅ. करण सिंह यादव, विधायक बलजीत व बाबूलाल बैरवा की अनुपस्थिति चर्चा में रही

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव व पूर्व केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि यदि 56 ईंची सीने वाली सरकार ने दिल्ली बॉर्डर की जगह अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर कील लगाई हाेतीं ताे चीन भारत के 17 किमी अंदर नहीं घुस पाता। वे शुक्रवार काे कांग्रेस की ओर से हाेटल स्वरूप विलास में आयाेजित किसान संवाद सम्मेलन में बाेल रहे थे। उन्हाेंने कहा कि केंद्र सरकार किसानाें के आंदाेलन काे कुचलने में लगी है।

उन्हाेंने केंद्र सरकार पर देश काे बेचने का आरोप लगाया और भाजपा पर जाति, धर्म और संप्रदाय के नाम पर देश काे बांटने का आराेप लगाया। उन्हाेंने कहा कि शाहजहांपुर और दिल्ली बॉर्डर पर आंदाेलनकारी किसानाें का हाैसला बढ़ाने के लिए हर दिन जिले की अलग-अलग पंचायत से कांग्रेस कार्यकर्ता जाएं। हाे सके ताे एक रात किसानाें के साथ भी बिताएं।

उन्हाेंने कहा कि बढ़ती महंगाई के विराेध में देशभर में आंदाेलन किया जाएगा। पेट्राेल व डीजल की बढ़ती कीमताें के विराेध में कार्यकर्ता पेट्राेल पंपाें पर तख्ती लेकर प्रदर्शन करेंगे। रसाेई गैस की बढ़ती कीमताें के विराेध में महिला कांग्रेस की ओर से प्रदर्शन और पुतला दहन के कार्यक्रम किए जाएंगे। उन्हाेंने कहा कि असम में चुनाव हैं। वे वहां कांग्रेस काे मजबूत कर रहे हैं।

चुनाव के बाद अलवर आएंगे। इसलिए वे 45 दिन की छुट्टी पर जा रहे हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जिले में जाे विकास के काम हुए हैं, वाे मैंने अपने घर के लिए किए हैं। दिखावे के लिए नहीं, इसके लिए मुझे धन्यवाद देने, माला पहनाने और साफा बांधने की जरूरत नहीं है। सम्मेलन को विधायक सफिया खान, शकुंतला रावत, संदीप यादव, जाैहरीलाल मीणा, दीपचंद खैरिया, कांति मीणा, पूर्व विधायक राजेंद्र गंडूरा व अजीत यादव ने भी संबाेधित किया। सम्मेलन में पूर्व सांसद डाॅ. कर्ण सिंह यादव, विधायक बलजीत यादव, विधायक बाबूलाल बैरवा उपस्थित नहीं थे। जाे कार्यकर्ताओं में चर्चा का विषय रहा।

सम्मेलन में ये भी रहे मौजूद

सम्मेलन में नगर परिषद सभापति बीना गुप्ता, यूथ कांग्रेस जिलाध्यक्ष दीनबंधु शर्मा, श्वेता सैनी, चाैथमल सैनी, ललित यादव, शीला मीणा, राजू यादव, कमलेश सैनी, अजीत यादव आदि मौजूद थे। जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से श्रम राज्य मंत्री जूली व किसान नेता धरमी चाैधरी ने किसानाें के संघर्ष का प्रतीक हल जितेंद्र सिंह काे प्रदान किया। किसान आंदाेलन के दाैरान जिन किसानाें की मृत्यु हाे गई, उन्हें दाे मिनट का माैन रखकर श्रद्धांजलि दी गई। संचालन संजीव बारेठ ने किया। जिला कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष याेगेश मिश्रा ने धन्यवाद ज्ञापित किया। सम्मेलन में माैजूद काफी लाेगाें ने मास्क नहीं लगा रखा था।

किसान अन्नदाता, उसको अधिकार व सम्मान मिले : जूली
सम्मेलन की अध्यक्षता कर रहे श्रम राज्य मंत्री टीकाराम जूली ने कहा कि किसान अपने अधिकार के लिए आंदाेलन कर रहा है। पूरे देश की नजर किसान आंदाेलन पर है। देश चाहता है कि किसान काे उसका अधिकार व सम्मान मिले। जिस कानून की मांग किसान ने कभी नहीं की, उस कानून को जबरन उन पर थोपा जा रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी ने अपने उद्याेगपति मित्राें काे फायदा पहुंचाने के लिए नए कृषि कानून बनाए हैं। उन्हाेंने कहा कि लाल किले पर झंडा लगाने वाले की प्रधानमंत्री के साथ फाेटाे है। राकेश टिकैत सच्चा किसान नेता है। भाजपा ने किसानाें काे खून के आंसू रुलाया है। उन्हाेंने भाजपा पर लाेकतंत्र को खत्म करने का आंराेप भी लगाया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें