रौनक:शहर के बाजारों की रौनक फिर लौटने लगी, ज्यादा डिमांड मोबाइल, कूलर और एसी की

अलवरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
अलवर. चूड़ी मार्केट में खरीदारी करती महिलाएं व युवतियां। यहां सोशल डिस्टेंस की पालना नहीं हो रही है। - Dainik Bhaskar
अलवर. चूड़ी मार्केट में खरीदारी करती महिलाएं व युवतियां। यहां सोशल डिस्टेंस की पालना नहीं हो रही है।
  • व्यापारी बोले-हमें तीज व रक्षाबंधन का इंतजार है, इसके लिए मंगा रहे हैं सामान

अनलॉक के बाद शहर के बाजारों की रौनक लौटने लगी है। सबसे ज्यादा मांग मोबाइल, कूलर और एसी की है। इनके अलावा जेवरात, रेडीमेड गारमेंट, कपड़ा, साड़ी, जूता, गिफ्ट आइटम, बिजली, इलेक्ट्रॉनिक्स की भी मांग बनी हुई है। व्यापारियाें का कहना है कि जून में सावाें के कारण काराेबार अच्छा चला। अब तीज और रक्षाबंधन का इंतजार है। उम्मीद है कि बाजारों के पुराने दिन फिर से लौट आएंगे। इस उम्मीद में व्यापारियों ने इन त्योहारों के लिए सामान मंगाना भी शुरू कर दिया है। 

सर्राफा व्यापार कमेटी के अध्यक्ष सत्यनारायण खंडेलवाल व सचिव रमेश सिंघल का कहना है कि सावाें के कारण जेवरात व्यवसाय ने जून में गति पकड़ी, जिससे व्यापार 40 से 50 प्रतिशत तक की गति पर अा गया। अाने वाले त्याेहाराें पर अच्छा व्यवसाय होने की उम्मीद है। माेबाइल व्यवसाय से जुड़े नरेश तख्तानी का कहना है कि माेबाइल बाजार में 70 प्रतिशत तक काराेबार शुरू हाे चुका है। हालांकि कंपनियाें से माल कम अा रहा है। बिजली उपकरणाें के व्यवसाय से जुड़े महेश गर्ग, रमेश जुनेजा और माेहित का कहना है कि गर्मी के कारण बिजली के सामान की बराबर डिमांड बनी हुई है। कूलर, पंखे, एसी व अन्य सामान लगातार बिक रहा है। इलेक्ट्राॅनिक आइटम का कारोबार भी 40 से 45 प्रतिशत तक पहुंच गया है। 

व्यापारी रमेश खुराना बताते हैं कि अब लाेग खरीदारी कर रहे हैं। हम भी अागे की तैयारियाें में जुट गए हैं। साड़ी व्यवसाय से जुड़े अरविंद खंडेलवाल और महेश सेठी ने बताया कि 40 प्रतिशत तक काराेबार शुरू हाे गया है। तीज और रक्षाबंधन पर कारोबार बढ़ेगा। इसके लिए दुकानदाराें ने तैयारी कर ली है। जूता-चप्पल की दुकान करने वाले रमेश घींगड़ा का कहना है कि अभी थोक में माल हमें कम मिल रहा है, फिर भी हमारा काराेबार पटरी पर आ गया है। 50 प्रतिशत तक हमारा काम शुरू हाे गया है।

रेडीमेड और हाेजरी के प्रमुख विक्रेता माेहन लाल और अनिल कुमार मेठी कहते हैं कि हमारे पास भी डिमांड आ रही है और हम माल भी मंगा रहे हैं। सीजन के अनुसार तैयारियां कर रहे हैं। गिफ्ट आइटम के कारोबार से जुड़े किशन चंद गुप्ता व अनिल जैन का कहना है कि 40 से 50 प्रतिशत तक काराेबार हाे रहा है। साैंदर्य प्रसाधनाें के कारोबार से जुड़े व्यापारी उमेश कुमार का कहना है कि साैंदर्य प्रसाधनाें की बिक्री भी अच्छी हाेने लगी है। किराना व्यवसाय से जुड़े संजय जैन का कहना है कि बाजार में हर जरूरी सामान का पर्याप्त स्टॉक है।

खबरें और भी हैं...