पहरा दे रहे लोगों ने पकड़ा चोर, पेड़ से बांधा:पुलिस से नाराज थे लोग, 2 गार्ड को धक्का देकर भागे

अलवर3 महीने पहले
लोगोंं ने चोर को पेड़ से बांध दिया था। इससे पहले दो चोर गार्ड को धक्का देकर भाग गए।

अलवर के एनईबी-ट्रांसपोर्ट नगर में 10 दिन के भीतर 3 बाइक चोरी हो गई। इससे मोहल्ले वाले इतने परेशान हुए कि उन्होंने चोर को पकड़ने के लिए गार्ड को बैठा दिया। इसके बाद मंगलवार रात को पहरा देते हुए चोर को दबोच लिया गया। लोगों ने पुलिस के आने तक चोर को पेड़ से बांधकर रखा और उसके बाद चोर को पुलिस के हवाले कर दिया।

दरअसल मोहल्ले वाले इस बात से नाराज थे कि पुलिस उनकी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। इससे तंग आकर लोगों ने कॉलोनी में गार्ड को रख लिया। रात को पहरा देने के दौरान गार्ड और मोहल्ले के लोगों ने चोर को स्कूटी चोरी करते हुए धर दबोचा। इसके बाद पुलिस के आने तक चोर को पेड़ से बांध दिया। हालांकि 2 चोर गार्ड से धक्का-मुक्की करके फरार हो गए।

1 हफ्ते में 3 बाइक चोरी
एनईबी एक्सटेंशन में रहने वाले कुलदीप सिंह ने बताया कि उन्होंने कुछ दिन पहले बाइक खरीदी थी और 23 मई को बाइक चोरी हो गई। पिछले एक सप्ताह में 3 बाइक चोरी हो चुकी हैं। लेकिन पुलिस के बजाय जनता ही चोर को पकड़ रही है।

थाने के बाहर धरने पर बैठे लोग।
थाने के बाहर धरने पर बैठे लोग।

झूले और दरवाजे भी हो रहे चोरी
पार्षद हेतराम ने बताया कि वार्ड नंबर 57 में लगातार बाइक चोरी हो रही है। पिछले 20 दिन में करीब 10 बाइक चोरी हो चुकी है। आखिरकार गार्ड की मदद से चोर को पकड़ा गया। एक चोर पुलिस के हत्थे चढ़ चुका है जबकि दो चोर अभी भी फरार है। लेकिन पुलिस अब भी गंभीर नहीं है। यहां तक कि गेट और झूले भी चोरी हो चुके हैं। फिर भी एनईबी थाने की पुलिस अलर्ट नहीं हुई है।

थाने के बाहर लोगों ने दिया धरना
कॉलोनी के लोगों ने चोर को पुलिस के हवाले कर दिया। लेकिन, पुलिस के कामकाज से लोग खुश नहीं हुए और लोग थाने के बाहर धरने पर बैठ गए। उनकी मांग है कि पुलिस चोरों को जल्द गिरफ्तार करें ताकि आमजन को राहत मिल सके।