पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रदर्शन:कांग्रेस पार्षदों का धरना, कहा-हम विकास का कोई काम नहीं करा सके, हमें माफ कर दाे

अलवर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • नप सभापति के कार्यकाल काे एक साल पूरा हाेने पर एक दिन पहले भाजपा पार्षदाें ने दिया था धरना

प्रदेश में कांग्रेस की सरकार और नगर परिषद में कांग्रेस का ही बाेर्ड हाेने के बावजूद शुक्रवार काे कांग्रेस पार्षदाें ने सांकेतिक धरना दिया। नगर परिषद में सभापति बीना गुप्ता के कार्यकाल काे एक वर्ष पूरा होने पर धरने पर बैठे कांग्रेस पार्षदाें ने गांधीजी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर शहर वासियों से वार्डो में एक साल में एक भी विकास का काम नहीं होने के लिए माफी मांगी। नगर परिषद परिसर में धरना सुबह 11 बजे शुरू हुआ, जाे करीब एक घंटा चला। इससे पहले गुरुवार काे भाजपा पार्षदाें ने धरना दिया था। धरने के दाैरान कांग्रेस पार्षदाें ने शहर की जनता से किए वायदे अगले 4 सालों में पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध रहने की बात कही और इसका भराेसा दिया कि शहर में विकास कराने के लिए संघर्ष करेंगे। धरना देने वालाें में नरेंद्र मीणा, नारायण साइवाल, विक्रम यादव, विमला सारवाण, अजय मेठी, कुसुमलता गाेपालिया, प्रीतम सिंह मेहंदीरत्ता, रविंद्र मीणा, देवेंद्र काैर, लाेचन यादव, बीना नरूका व मुकेश सारवाण शामिल थे। कांग्रेस पार्षदाें का कहना था कि भ्रष्ट प्रशासनिक अधिकारी एवं भ्रष्ट नगर परिषद के कर्मचारियों के खिलाफ सांकेतिक धरना दिया। इस दाैरान आयुक्त मौजूद नहीं थे।

कांग्रेस पार्षदाें के धरने काे लेकर लाेग चर्चा करते नजर आए कि धरना आखिर किसके खिलाफ है? राज्य में कांग्रेस पार्टी की सरकार और परिषद में इसी पार्टी का बाेर्ड हाेते हुए कांग्रेस के पार्षद इस तरह से धरना क्याें दे रहे हैं? इसका काेई राजनीतिक कारण ताे नहीं है।
एडीएम काे दिया ज्ञापन

इन पार्षदाें ने एडीएम सिटी उम्मेदी लाल मीणा के कार्यालय जाकर उन्हें 11 सूत्री मांगों का ज्ञापन दिया। ज्ञापन में पाॅलीथिन घाेटाले, सफाई में अव्यवस्था, ऑटाे टिपर से अंबेडकर नगर के सामने कचरा ले जाने में ठेका शर्ताें का उल्लंघन की जांच कराने, नए सफाई ठेके की प्रक्रिया शुरू करने, ठेके के सफाई कर्मियाें का स्वास्थ्य परीक्षण कराने, परिषद में कार्य कर रहे फायरमैनाें काे वापस फायर ब्रिगेड में लगाने, अवैध निर्माण व अतिक्रमण की शिकायताें की जांच कराने, निर्माण शाखा के कार्याें और गैराज शाखा में व्याप्त भ्रष्टाचार की जांच करने की मांग की है।
धरने की अगुवाई कर रहे पार्षद नरेंद्र मीणा से सवाल
भास्कर - क्या सरकार में आपकी काेई सुनता नहीं है। बाेर्ड में कांग्रेस के पार्षदाें की बात नहीं मानी जाती है?
मीणा - ऐसा नहीं है। यह धरना भ्रष्ट अधिकारियाें और कर्मचारियाें के खिलाफ है।
भास्कर - सरकार के साथ बाेर्ड भी कांग्रेस का ही है। क्या आप व्यवस्था काे संभाल नहीं पा रहे हैं?
मीणा - यह धरना भाजपा के 15 सालाें के बाेर्ड में विकसित किए गए भ्रष्टाचार के खिलाफ है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser