पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कलेक्टर आज से कर सकते हैं सख्ती:अलवर में कोरोना शतक की ओर बढ़ा, जिले में कोरोना के एक्टिव केस बढ़कर 378 हो चुके

अलवर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अब अस्पतालों में बढ़ने लगी कोरोना वैकसीन लगवाने वालों की संख्या। - Dainik Bhaskar
अब अस्पतालों में बढ़ने लगी कोरोना वैकसीन लगवाने वालों की संख्या।

अलवर में कोरोना संक्रमण फिर से एक दिन में शतक की ओर बढ़ गया है। हर तीन से चार दिन में आंकड़े करीब-करीब दोगुने होने लगे हैं। सोमवार को जिले 83 नए पॉजिटिव मिले। तभी तो जिले में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 378 हो चुकी है। बॉर्डर पर पिछले दो दिनों से सख्ती हो चुकी है। बिना RT-PCR की निगेटिव जांच के आने-जाने पर रोक लगा दी है। जिसके कारण बॉर्डर पर वाहनों की भीड़ रहने लगी है और जाम के हालात भी बन गए हैं।

जिला कलेक्टर की गाइडलाइन आज
कलेक्टर नन्नूमल पहाड़िया मंगलवार को नई गाइडलाइन जारी कर सकते हैं। बाजारों के खुलने को लेकर भी निर्णय हो सकता है। स्कूल व कॉलेजों को लेकर सरकार ने गाइडलाइन जारी कर दी है। इसके अलावा बाजार में बिना मास्क मिलने वालों पर और सख्ती हो सकती है। वहीं सब्जी मंडी व अन्य जगहों के खुलने को लेकर भी नई व्यवस्था की जा सकती है, ताकि आमजन को संक्रमण से बचाया जा सके।

वैक्सीन लगवाएं और मास्क लगाएं
कलेक्टर आमजन से बार-बार यह संदेश भी दे रहे हैं कि वैक्सीन लगवाएं और मास्क लगाएं। तभी हम इस वायरस को मात दे सकेंगे। बिना मास्क के घरों से बाहर नहीं रहें। हर परिवार के 45 साल से अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीन लगवानी चाहिए। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत यह स्पष्ट कर चुके हैं कि वैक्सीन लगवाने से भी कोरोना हो सकता है लेकिन, गंभीर हालात होने से बचा जा सकेगा। वैक्सीन लगवाने के बाद खतरा बहुत कम हो जाता है। इसलिए वैक्सीन लगवाने की जरूरत है।

4 अप्रैल को 38 और अगले दिन 83 हो गए
5 अप्रैल 83
4 अप्रैल 38
3 अप्रैल 50
2 अप्रैल 37
1 अप्रैल 46
31 मार्च 22
30 मार्च 03
29 मार्च 32
28 मार्च 29
27 मार्च 40
26 मार्च 20
25 मार्च 14
24 मार्च 03

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

और पढ़ें