पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Alwar
  • Corona Infection Reduced In The District In The Month Of January, Now The Preparation For A Dry Run For The Preparation Of The Corona Vaccine

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वैक्सीनेशन की तैयारी:अलवर में सुबह 10 बजे से शुरु होगा ड्राई रन, हर सेंटर पर 25-25 वॉलंटियर्स को लगेगा टीका

अलवर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जिला अस्पताल के सामने कोरोना कोविड ओपीडी सेन्टर। - Dainik Bhaskar
जिला अस्पताल के सामने कोरोना कोविड ओपीडी सेन्टर।

जिले में अब कोरोना संक्रमण तो काफी कम हुआ है। लेकिन, इस संक्रमण पर पूरी तरह काबू पाने के लिए सरकार ने कोविड 19 वैक्सीनेशन प्रोग्राम के ड्राइ रन की ओर कदम बढ़ा दिया है। शुक्रवार को अलवर जिले में जिला अस्पताल, अलवर शहर में मित्तल हॉस्पिटल व सीएचसी नीमराणा में वैक्सीनेशन का ड्राई रन सुबह दस से दोपहर एक बजे के बीच में किया जाएगा। एक जगह पर 25 वॉलंटियर्स का टीका लगाया जाएगा।

शुक्रवार सुबह 10 बजे से ड्राइ रन
जिले में शुक्रवार को सुबह 10 बजे से एक साथ अलवर शहर के दो अस्पताल व नीरामणा के सीएचसी में ड्राइ रन होगा। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ ओपी मीणा ने बताया कि ड्राइ रन की तैयारियां पूरी हैं। अब तक की तैयारी के आधार पर कल अस्पतालों में ड्राइ रन होगा। इसका यही मकसद है कि कोविड 19 के वैक्सीनेशन प्रोग्राम की तैयारी को परखने से है। ताकि कहीं कमी हो तो सुधार किया जा सके।
21 नए पॉजिटिव आए
जिले में गुरुवार को 21 नए कोरोना पॉजिटिव आए हैं। जिसमें सबसे अधिक अलवर शहर से 11, रैणी से 6, भिवाड़ी से दो, थानागाजी व शाहजहांपुर से एक-एक कोरोना संक्रमित मिला है। एक जनवरी से कोरोना संक्रमण की रफ्तार पर काफी हद तक ब्रेक लगे हैं।

अब जिले में 266 एक्टिव केस
जिले में अब 266 कोरोना के एक्टिव केस हैं। जिसमें से 247 मरीजों को घर पर इलाज जारी है। प्रशासन की रिपोर्ट के अनुसार जिले में अब तक 21 हजार 535 कोरोना पॉजिटिव आ चुके हैं। जिसमें से 21 हजार 189 रिकवर हो चुके हैं। लेकिन, असलियत में इससे काफी अधिक पॉजिटिव आ चुके हैं। काेरोना से मरने वालों का आंकड़ा भी व्यवहारिक रूप से ज्यादा है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

और पढ़ें