पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

स्वास्थ्य:कोरोना का ग्राफ गिरा तो अस्पताल में बढ़े मरीज, अब रोजाना 2000 तक की ओपीडी

अलवरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अलवर. सामान्य अस्पताल की ओपीडी के बाहर लगी मरीजाें की लाइन। - Dainik Bhaskar
अलवर. सामान्य अस्पताल की ओपीडी के बाहर लगी मरीजाें की लाइन।
  • कोरोना काल में मरीजों की संख्या 400 से 500 तक सिमट गई थी

कोरोना मरीजों का ग्राफ गिरते ही जिला अस्पताल में मरीजों की संख्या बढ़ गई है। अब अस्पतालों की ओपीडी में रोजाना 1800 से 2000 तक मरीज पहुंच रहे हैं। जबकि कोरोना काल में मरीजों की संख्या 400 से 500 तक सिमट गई थी। राजीव गांधी सामान्य अस्पताल में सर्वाधिक मरीज मेडिसिन ओपीडी, नेत्र ओपीडी और चर्म रोग की ओपीडी में पहुंच रहे हैं, जहां मरीजों को लाइन में लगकर अपनी बारी का इंतजार करना पड़ रहा है। कोरोना संक्रमण काल में मरीज अस्पताल आने से ही डर रहे थे।

महिला अस्पताल में भी गर्भवती महिलाओं व अन्य मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है, जबकि पहले मरीजों ने कोरोना संक्रमण से सुरक्षा के लिए प्राइवेट अस्पतालों का रुख कर लिया था। शिशु अस्पताल में मौसम के उतार चढ़ाव के बीच जुकाम-खांसी, निमोनिया और डायरिया के मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है।

चिकित्सा विशेषज्ञों का कहना है कि अभी कोरोना संक्रमण की विदाई नहीं हुई है। हालांकि संक्रमण काफी कमजोर हो गया है और मरीजों की संख्या 2 से 10-12 तक सिमट गई है। लेकिन तेजी से फैलने वाला संक्रमण होने के कारण अभी लापरवाही नहीं बरतें और मास्क लगाने के साथ सोशल डिस्टेंसिंग पर भी पूरा ध्यान दें।

अस्पताल मोतियाबिंद ऑपरेशन का रिकार्ड, सामान्य सर्जरी भी शुरू

सामान्य अस्पताल में नेत्र विभाग ने मोतियाबिंद ऑपरेशन में रिकार्ड बनाया है। जयपुर के एसएमएस हॉस्पिटल से भी ज्यादा अलवर में ऑपरेशन हुए हैं। कोरोना काल में भी अलवर में जांच के बाद निगेटिव रिपोर्ट पर बुजुर्गों के मोतियाबिंद ऑपरेशन किए गए। मोतियाबिंद आपरेशन 1725, काला पानी के 5, नाखूना के 15 और अन्य ऑपरेशन 103 किए गए। सामान्य सर्जरी भी शुरू कर दी गई है।
^हमारा पूरा प्रयास है कि दूसरी बीमारियों के मरीज भी अस्पताल पहुंचें और उन्हें समय पर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई जा सके।
-डॉ. सुनील चौहान, पीएमओ

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें